×

लॉकडाउन की तैयारी: फिर कोरोना ने मचाया ऐसा हाहाकार, बंद किए गए स्कूल-कॉलेज

महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता से नियमों का पालन करने की अपील की है। बिगड़ती स्थितियों को काबू में लाने के लिए फिर से लॉकडाउन लगाने की बात कही है। ऐसे में कई शहरों में अभी से ही सख्ती बढ़ा दी गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Feb 2021 11:31 AM GMT
लॉकडाउन की तैयारी: फिर कोरोना ने मचाया ऐसा हाहाकार, बंद किए गए स्कूल-कॉलेज
X
महामारी कोरोना की नई लहर से महाराष्ट्र में खतरा दिन-प्रति-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में लॉकडाउन लगने की संभावनाएं तेजी से बनती जा रही हैं।

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना का हाहाकार फिर जोरों-शोरों से बढ़ने लगा है। बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता से नियमों का पालन करने की अपील की है। बिगड़ती स्थितियों को काबू में लाने के लिए फिर से लॉकडाउन लगाने की बात कही है। ऐसे में कई शहरों में अभी से ही सख्ती बढ़ा दी गई है। साथ ही जनता के लिए सख्ती पहले से कहीं ज्यादा बढ़ा दी गई है। लेकिन अब दूसरी तरफ कुछ VIP पार्टियों के लिए मिल रही छूट से सरकार सवालों से घिरी हुई है।

ये भी पढ़ें... औरैया: सपा व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष का हुआ भव्य स्वागत, शामिल हुए ये लोग

इधर कोरोना उधर बेटे की शादी का जश्न

महामारी कोरोना की नई लहर से महाराष्ट्र में खतरा दिन-प्रति-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में लॉकडाउन लगने की संभावनाएं तेजी से बनती जा रही हैं। पर इस पर रविवार को नासिक में पूर्व सांसद धनंजय महादिक के बेटे की शादी का जश्न मनाया गया।

सांसद के बेटे की शादी में कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं हुआ। वैसे ये तो अहम बात है कि इस पार्टी में राज्य के कई बड़े चेहरे शामिल हुए। और जिसमें शरद पवार, देवेंद्र फडणवीस, संजय राउत, अरविंद सावंत जैसे नाम शामिल हैं।

shadi फोटो-सोशल मीडिया

इस पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इस दौरान सोमवार को उन्होंने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें...2023 तक बनेगा सबसे बड़ा चिड़ियाघर, Mukesh Ambani ने किया ऐलान, चुना ये राज्य

जयंत पाटिल भी इस कार्यक्रम में शामिल

corona फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि वो बीते दिन कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। इससे अब व्यापक खतरा उभरता हुआ नजर आ रहा है।

मंत्री छगन भुजबल पिछले दिन शरद पवार के साथ थे। इसके साथ ही जयंत पाटिल भी इस कार्यक्रम में थे। और तो और छगन भुजबल खुद बीते दिन लॉकडाउन की बात कर रहे थे, पर अब वो भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

ऐसे में कोरोना के बढ़ते संकट के चलते नागपुर में फिर से सख्ती बढ़ा दी गई है। अब नागपुर में 25 फरवरी से 7 मार्च तक स्कूल-कॉलेज या ट्यूशन क्लास बंद रहेंगी। वहीं साप्ताहिक बाजार बंद कर दिया गया है और होटल-रेस्तरां में फिर से 50 फीसदी क्षमता, 9 बजे तक खुलने का नियम लागू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...मुंबईः दमन दीव से सांसद मोहन डेलकर मरीन ड्राइव पर होटल में मृत मिले, खुदकुशी की आशंका

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story