कांपे पाकिस्तान-चीन: वायुसेना प्रमुख की ललकार, ऐसे ही हो गया सफाया

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के पहले ही ललकारते हुए देश के वायुसेना प्रमुख ने दुश्मनों को कड़ा संदेश दिया है। गुरूवार को भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पश्चिमी वायु कमान के फ्रंटलाइन एयरबेस का ब्यौरा लेते हुए दौरा किया।

iaf chief

कांपे पाकिस्तान-चीन: वायुसेना प्रमुख की ललकार, ऐसे ही हो गया सफाया

नई दिल्ली: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के पहले ही ललकारते हुए देश के वायुसेना प्रमुख ने दुश्मनों को कड़ा संदेश दिया है। गुरूवार को भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पश्चिमी वायु कमान के फ्रंटलाइन एयरबेस का ब्यौरा लेते हुए दौरा किया। साथ ही यहां पर लड़ाकू विमान मिग-21 को उड़ाकर दुश्मनों को भारतीय वायुसेना की तुरंत सफाया कर देने वाली तैयारियों का प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें… दिल्ली में बदल गए रूट: घर से निकले तो होगी परेशानी, ऐसा हुआ शहर का हाल

दुश्मन देश हैरान-परेशान

ऐसे में स्वतंत्रता दिवस से ठीक 48 घंटे पहले भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया मिग-21 पर क्यों सवार हुए। दुश्मन देश भारत की इन हरकतों को देखकर हैरान-परेशान हैं।

साथ ही वायुसेना (Indian Airforce) ने जानकारी दी कि भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया पश्चिमी वायु कमान में एक फ्रंटलाइन एयर बेस के दौरे पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने वहां फ्रंट लाइन एयर बेस पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया।

भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने बेस पर तैनात स्क्वाड्रन के कॉम्बैट क्रू और एयरक्रू से मुलाकात की। इसके अलाव सबसे बड़ी बात ये है इन सबके बीच कि वायुसेना प्रमुख ने खुद इस एयर बेस से लड़ाकू विमान मिग-21 को उड़ाया।

ये भी पढ़ें…राजस्थान: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

पाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की तैनाती

इसके साथ ही एलओसी (वास्तविक नियंत्रण रेखा) पर वायुसेना की तैयारी बड़ी है। चीन के दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए LAC पर वायुसेना ने अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की तैनाती करके रखी है।

RKS Bhadoria

जानकारी के लिए बता दें, भारतीय वायुसेना प्रमुख ने इससे पहले चीन से जारी तनाव के बीच लेह-लद्दाख का दौरा किया था, वहां पहुंचकर तैयारियों को देखा और परखा था। 29 जुलाई को जब देश में रफाल लड़ाकू विमान आए, तब भी वायुसेना अध्यक्ष खुद अंबाला एयरबेस पर मौजूद थे।

ये भी पढ़ें…दबंग विधायक विजय मिश्र की एमएलसी पत्नी लापता, पुलिस पर आरोप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App