दिल्ली में बदल गए रूट: घर से निकले तो होगी परेशानी, ऐसा हुआ शहर का हाल

दिल्ली में लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) समारोह होगा। इस समारोह के मद्देजर कई रूट डायवर्ट किए जाएंगे।

Traffic Advisory

Traffic Advisory

नई दिल्ली: कल यानी 15 अगस्त को देश 74वां स्वतंत्रता दिवस ((Independence Day) मनाएगा। इस खास मौके पर राजधानी दिल्ली में लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) समारोह होगा। इस समारोह के मद्देजर कई रूट डायवर्ट किए जाएंगे। साथ ही 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक राजधानी में व्यावसायिक वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

इन रास्तों का ना करें उपयोग

ऐसे में दिल्लीवासी 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक सी-हेक्सागन इंडिया गेट, सिकंदरा रोड, मंडी हाउस, कोपरनिक्स मार्ग, ए-पॉइंट, तिलक मार्ग, डब्ल्यू प्वाइंट, मथुरा रोड, सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग बीएसजेड मार्ग और रिंग रोड पर जाने से बचें। इन रास्तों का प्रयोग ना करें। इसके अलावा निजामुद्दीन ब्रिज व आईएसबीटी पुल के बीच की सड़क और आईपी फ्लाईओवर से सलीमगढ़ बाईपास से ISBT के लिए बाहरी रिंग रोड और अन्य मार्गों पर सलाह के अनुसार ही जाएं।

यह भी पढ़ें: विधायक की पिटाई ने पकड़ा तूलः विपक्ष लाभ उठाने, तो सीएम एक्शन के मूड में

traffic-advisory-for-delhi

यह भी पढ़ें: आजादी की वर्षगांठ पर कोरोना की छायाः 74 साल बाद कुछ ऐसे हैं इंतजाम

इन 8 रास्तों पर यातायात रहेगा ठप-

चांदनी चौक पर फव्वारा चौक से लाल किला चौक तक यातायात रहेगा ठप।

रिंग रोड पर राजघाट से आईएसबीटी तक यातायात पूरी तरह से बंद रहेगी।

आउटर रिंग रोड पर आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक रास्ते बंद।

नेताजी सुभाष मार्ग पर दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक।

निषाद राज मार्ग से होकर रिंग रोड होते हुए नेताजी सुभाष मार्ग तक।

लोथियन रोड पर जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल तक यातायात रहेगा बंद।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग पर एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक बंद।

लिंक रोड पर ऐसप्लेंडे रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक।

गीता कॉलोनी फ्लाईओवर भी बंद

इसके अलावा शांतिवन की तरफ गीता कॉलोनी फ्लाईओवर भी बंद रहेगा, इसलिए यहां भी आने से बचें। साथ ही रिंग रोड पर आईएसबीटी की ओर से शांतिवन की तरफ और आईपी फ्लाईओवर से राजपथ की तरफ यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

यह भी पढ़ें: आजादी की वर्षगांठ पर कोरोना की छायाः 74 साल बाद कुछ ऐसे हैं इंतजाम

व्यावसायिक वाहनों की एंट्री पर रोक

इसके अलावा 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक राजधानी में व्यावसायिक वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक रहेगी। वहीं, 15 अगस्त की सुबह 4 से 11 बजे के बीच महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी पर अंतरराज्यीय बसों की एंट्री प्रतिबंधित होगी। बसों को जीटी रोड, वजीराबाद रोड और एनएच-24 वैकल्पिक रास्ते से संबंधित राज्यों में जाने का सुझाव दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भरभराकर गिरा चार मंजिला मकान: लाशें देख मचा कोहराम, बचाव में उतरी सेना

ये रास्ते किए गए डायवर्ट

बसों को लाल किला, जामा मस्जिद, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रोक दिया जाएगा। दक्षिण पश्चिम दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली से आने वाली बसों को जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर रामलीला मैदान के सामने से डायवर्ट किया गया है। इसके अलावा उत्तरी, उत्तरी पश्चिमी और पूर्वी दिल्ली से आने वाली बसों को मोरी गेट और तीस हजारी पर रोक दिया जाएगा। उत्तरी दिल्ली की ओर से रिंग रोड से आने वाली बसों को महाराजा अग्रसेन पार्क के विपरित दिशा में रोक दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मार्च-अप्रैल में होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, यूपी बोर्ड ने जारी किया शैक्षिक कैलेंडर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App