×

भरभराकर गिरा चार मंजिला मकान: लाशें देख मचा कोहराम, बचाव में उतरी सेना

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक चार मंजिला मकान ढह गया, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पता चला कि मकान के मलबे के नीचे मां और बेटी दब गयीं।

Shivani
Published on: 14 Aug 2020 5:57 AM GMT
भरभराकर गिरा चार मंजिला मकान: लाशें देख मचा कोहराम, बचाव में उतरी सेना
X
kanpur four storey building collapsed due to heavy rain 2 dead

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक चार मंजिला मकान ढह गया, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पता चला कि मकान के मलबे के नीचे मां और बेटी दब गयी है। आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया तो मलबे के नीचे से मां बेटी का शव मिला। वहीं अन्य लोगों को बचा लिया गया।

कानपुर में भारी बारिश से मकान गिरा, दो लोगों की मौत

मामला कानपुर जिले के मूलगंज थाना क्षेत्र के हटिया बर्तन बाजार का है। गुरुवार रात यहां चार मंजिला मकान का आधे से अधिक हिस्सा जमींदोज हो गया। जानकारी के मुताबिक, मकान में 50 वर्षीय मीना गुप्ता अपने परिवार के साथ रहती थीं। मीना के साथ उनकी बेटी प्रीति (20) और दो बेटे रिंकू और राहुल रहते हैं। वहीं पति राम शंकर की मौत हो चुकी है। राम शंकर के दो भाइयों का परिवार भी इसी मकान में रहता है।

ये भी पढ़ेंः देश में कोरोना की तबाहीः दूसरी लहर बेकाबू, संक्रमितों का लगा ढेर

एनडीआरएफ की टीम ने मलबे के नीचे से निकाला शव

कई दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते मकान दरकने लगा। इस दौरान मकान की स्थिति देख सभी लोग घर से बाहर निकल कर भागे लेकिन मीना पर प्रीति अंदर ही रह गए। आधे से अधिक मकान बारिश के चलते ढह गया। माँ और बेटी उसके मलबे में दब गए। तत्काल सूचना पर पुलिस, दमकल, नगर निगम की टीमें मौके पर पहुंच गए और राहत- बचाव कार्य में जुट गयीं। इस दौरान घटना स्थल पर डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह और अन्य कई अफसर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः सेना पर आतंकी हमला: 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश, दो जवान शहीद

पूरे इलाके में मचा कोहराम

मलबे के नीचे दबी माँ बेटी को निकालने में मुश्किल आई तो एनडीआरएफ की टीम बुलानी पड़ी। लखनऊ से 22 सदस्यीय एनडीआरएफ की टीम रवाना हुई। टीम देर रात घटना स्थल पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई। हालंकि तब तक माँ बेटी की मौत हो चुकी थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story