TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

जानिए क्यों भारत ने एडवाइजरी जारी कर यात्रियों को श्रीलंका जाने से किया आगाह

पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में हुए आंतकी हमले का असर अब भारत में भी दिखाई देने लगा है। भारत ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर आगाह किया है कि अगर जरूरी न हो तो वे श्रीलंका की यात्रा न करें।

Aditya Mishra
Published on: 27 April 2019 4:13 PM GMT
जानिए क्यों भारत ने एडवाइजरी जारी कर यात्रियों को श्रीलंका जाने से किया आगाह
X

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में हुए आंतकी हमले का असर अब भारत में भी दिखाई देने लगा है। भारत ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर आगाह किया है कि अगर जरूरी न हो तो वे श्रीलंका की यात्रा न करें।

भारत सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अगर श्रीलंका जाना जरूरी ही तो ऐसे लोगों को भारतीय उच्चायोग की मदद लेनी चाहिए। कोलंबो में स्थित भारत के उच्चायोग के वेबसाइट पर भारत सरकार ने श्रीलंका जाने वाले लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

ये भी पढ़ें...श्रीलंका के राष्ट्रपति बोले, देश में हैं IS से जुड़े 130 से अधिक संदिग्ध

वहीं अमेरिकी मंत्रालय ने भी एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, ‘‘आतंकवादी संगठन श्रीलंका में हमले की योजना लगातार बना रहे हैं, आतंकवादी बिना किसी चेतावनी अथवा हल्की चेतावनी के हमला कर सकते हैं और पर्यटक स्थलों, यातायात ठिकानों, बाजारों, शॉपिंग मॉल, सरकारी संस्थानों, होटलों, क्लबों, रेस्त्रां, प्रार्थना स्थलों, पार्कों, खेल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शिक्षण संस्थानों, हवाई अड्डों, अस्पतालों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों को निशाना बना सकते हैं।"

ये भी पढ़ें...श्रीलंका के सुरक्षा बलों ने आईएस के दो आतंकवादियों को मार गिराया

इस बीच एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर वैरे ने कहा कि जांच में सहयोग के लिए उन्होंने अधिकारियों के एक दल को श्रीलंका भेजा है।

बताते चले कि श्रीलंका के कल्मुनाई शहर में सेना और एक संदिग्ध आतंकियों के बीच हुई भीषण गोलीबारी के बाद 15 लोग मारे गए हैं।

श्रीलंका के अधिकारियों ने कहा कि करीब 70 संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों की तलाश की जा रही है। श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए आतंकी हमले में तकरीबन 300 लोग मारे जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें...श्रीलंका में आतंकवादी ठिकानों पर कार्रवाई में छह बच्चों समेत 15 की मौत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story