×

भारत, बांग्लादेश शुक्रवार से सुंदरबन के रास्ते ढाका क्रूज सेवा शुरू करेंगे : विदेश मंत्रालय

‘मल्टीपोलेरिज्म इन एशिया : इश्यूज एंड चैलेंजेज़’ विषय पर आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुये विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव विक्रम दोरैस्वामी ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य दोनों देशों के बीच अंतर्देशीय जलमार्ग मार्गों को मजबूत करना है।

Roshni Khan
Published on: 27 March 2019 9:59 AM GMT
भारत, बांग्लादेश शुक्रवार से सुंदरबन के रास्ते ढाका क्रूज सेवा शुरू करेंगे : विदेश मंत्रालय
X

नयी दिल्ली: भारत और बांग्लादेश शुक्रवार से एक क्रूज सेवा शुरू करेंगे जो यात्रियों को सुंदरबन के रास्ते ढाका ले जाएगी। विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ये भी देखें:आस्ट्रेलिया के ग्राहम रीड का भारतीय पुरूष हाकी टीम का कोच बनना तय

‘मल्टीपोलेरिज्म इन एशिया : इश्यूज एंड चैलेंजेज़’ विषय पर आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव विक्रम दोरैस्वामी ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य दोनों देशों के बीच अंतर्देशीय जलमार्ग मार्गों को मजबूत करना है।

ये भी देखें:आजम से शांति भंग की आशंका, शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति

उन्होंने कहा, ‘‘नदियों के इस्तेमाल पर एक प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर के साथ हमारे पास एक अंतर्देशीय जलमार्ग मार्ग है। अब हम शुक्रवार से भारत और बांग्लादेश के बीच क्रूज सेवा शुरू करने जा रहे हैं।

इसके तहत लोगों के पास दोनों देशों के क्रासिंग बिन्दुओं पर सीमा संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सुंदरबन के रास्ते लग्जरी पोतों से ढाका जाने और आने का विकल्प होगा।’’

(भाषा)

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story