सरकार ने अभिभावकों को दी बड़ी राहत, स्कूल की फीस पर हुआ ये बड़ा एलान

देश में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। इधर कुछ दिनों से लगातार भारत में हर रोज 35 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बढ़ते कोरोना वायरस के कारण स्कूल बंद हैं।

अहमदाबाद: देश में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। इधर कुछ दिनों से लगातार भारत में हर रोज 35 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बढ़ते कोरोना वायरस के कारण स्कूल बंद हैं। अब इस बीच गुजरात हाईकोर्ट के आदेश के बाद गुजरात की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की सरकार ने अभिभावकों को स्कूल फीस भरने से राहत दे दी है।

गुजरात सरकार ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। गुजरात सरकार के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जब तक स्कूल शुरू नहीं होते, तब तक स्कूल अभिभावकों से फीस नहीं ले सकते हैं। सरकार ने आगे कहा कि अगर स्कूल की तरफ से फीस के लिए दबाव बनाया जाता है तो जिला शिक्षा अधिकारी उन पर कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें…UP में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले, शीर्ष पर लखनऊ

गुजरात सरकार के नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन अभिभावकों ने बच्चों की स्कूल फीस जमा कर दी है, उन्हें स्कूल खुलने के बाद फीस वापस दी जाए या अगले महीने की फीस में जोड़ा जाए। लेकिन अब गजरात सरकार के इस फैसले के खिलाफ प्राइवेट स्कूल खड़े हो गए हैं। गुजरात के प्राइवेट स्कूल मंडल ने अब से ऑनलाइन क्लास देने से मना कर दिया है।

यह भी पढ़ें…कोरोना से जंग में बहुत काम आयेंगे ये मास्क-सैनिटाइजर, जानिए खासियत

यह है पूरा मामला

दरअसल, कोरोना महामारी की वजह से फिलहाल स्कूल बंद हैं। स्कूल बंद होने के बाद भी कई स्कूल अभिभावकों से फीस वसूल रहे थे। इस मामले में हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल की गई थी। पीआईएल के बाद गुजरात हाईकोर्ट ने प्रदेश की सरकार को आदेश दिया था। इसके बाद गुजरात सरकार ने इस मामले में नोटिफिकेशन जारी किया है।

यह भी पढ़ें…कोरोना से निपटने की तैयारिओं का मंडलायुक्त ने लिया जायजा, दिए ये निर्देश

बता दें कि भारत में केवल 24 घंटे में 35 हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। जिसके बाद से भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 12 लाख के पार पहुंच चुका है। जबकि रिकवरी रेत रिकवरी रेट 63 फीसदी से ज्यादा बना हुआ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App