×

कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड: एक दिन में इतने संक्रमित, मौतों का आंकड़ा जान उड़ जाएंगे होश

लगातार हजारो की संख्या में प्रति दिन कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं लेकिन बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों को लेकर सब तक सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Shivani Awasthi
Published on: 29 May 2020 5:13 AM GMT
कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड: एक दिन में इतने संक्रमित, मौतों का आंकड़ा जान उड़ जाएंगे होश
X

लखनऊ: भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले कई दिनों से लगातार हजारो की संख्या में प्रति दिन कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं लेकिन बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों को लेकर सब तक सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बता दें कि एक दिन में कोरोना के अब तक सबसे ज्यादा मामले रिकॉर्ड हुए हैं, जिसमें 24 घंटों में कोरोना के 7,466 नए केस मिले और 175 मरीजों की जान गई।

भारत में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा:

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 65 हजार 799 हो गई है। देश में कोरोना वायरस के अब 89987 एक्टिव केस हैं। वहीं इस महामारी की चपेट में आने से अब तक 4 हजार 706 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालाँकि स्वास्थ्य विभाग की मेहनत और सतर्कता के चलते राहत ये रही कि देश में संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में करीब 4 हजार लोग ठीक हुए हैं, जिसके सात ही स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 71 हजार 106 हो गई है।

ये भी पढ़ेंः सिर्फ 38 सौ की है यह टेस्टिंग किट, इतनी जल्दी मिल जाएगा कोरोना की जांच का नतीजा

इन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

इस महामारी से देश के पांच राज्य बुरी तरीके से प्रभावित है।इन राज्यों में कोरोना का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। इसमें महाराष्ट्र समेत गुजरात, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और राजस्थान का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ेंः एशिया में भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित, एक्टिव केसों के मामले में इस नंबर पर पहुंचा

महाराष्ट्र में कोरोना

भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आये। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों का अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि जहां देश के 29 राज्यों में कोरोना के 33 हजार एक्टिव केस है, तो वहीं मुंबई में अकेले 35 हजार संक्रमित है। यहां कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 60 हजार के करीब पहुँच गया है। वहीं 1982 लोगों की मौत हो चुकी है।

तमिलनाडु में 19, 372 लोग संक्रमित

दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है। यहां कोरोना के 19 हजार 372 मामले अब तक सामने आ चुके हैं, जिसमें 145 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः ट्रेन में सफर के नए नियम: एक जून से चलेंगी 200 ट्रेनें, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

गुजरात में कोरोनो से 960 मौते

कोरोना से गुजरात की स्थिति भी बेहद खराब है। यहां पिछले 24 घंटों में 251 नए मामले सामने आये, जिसके साथ संक्रमितों का आँकडा 15 हजार 562 हो गया, तो वहीं 960 मौते हो चुकी है।

दिल्ली में भी कोरोना का कहर जारी

इसके अलावा दिल्ली में भी कोरोना का कहर जारी है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में 1024 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही अब तक 16 हजार 281 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 316 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः रिलायंस बना रही चीन से 3 गुना सस्ती PPE किट, हजारों लोगों को मिला रोजगार

राजस्थान में 8 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित

वहीँ राजस्थान में अब तक 8 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए। मरने वालों की संख्या 180 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story