×

अल्पसंख्यक उत्पीड़न पर भारत की कड़ी प्रतिक्रिया, पाकिस्तान को लगाई फटकार

भारत ने पाकिस्तान के इन आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है कि कोरोना महामारी की आड़ में देश में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।

Shivani Awasthi
Published on: 20 April 2020 2:39 AM GMT
अल्पसंख्यक उत्पीड़न पर भारत की कड़ी प्रतिक्रिया, पाकिस्तान को लगाई फटकार
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने इन दिनों पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है और पाकिस्तान भी इस संकट से बुरी तरह जूझ रहा है। संकट के इन दिनों में भी पाकिस्तान घटिया बयानबाजी से बाज नहीं आ रहा है। अब उसने कोरोना महामारी की आड़ में भारत में मुसलमानों को निशाना बनाए जाने का घटिया आरोप लगाया है। भारत ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए पाकिस्तान को फटकार लगाई है।

आरोपों को पूरी तरह खारिज किया

भारत ने पाकिस्तान के इन आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है कि कोरोना महामारी की आड़ में देश में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। भारत ने कहा की पाकिस्तान अपने देश में कोरोना संकट पर ध्यान देने के बजाय पड़ोसियों पर आधारहीन आरोप लगाने में जुटा है।

अपने यहां अल्पसंख्यकों पर ध्यान दें पाक

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने साफ तौर पर कहा कि पाक नेतृत्व अपनी आंतरिक हालत से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की आधारहीन बयानबाजी कर रहा है। उसे कोरोना वायरस से जंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए मगर ऐसा न करके पाकिस्तान अपने पड़ोसियों पर आधारहीन आरोप लगा रहा है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान के अंदर इस गुरुद्वारे में ये क्या हो गया! भारत को दर्ज करानी पड़ी आपत्ति

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमारी पाकिस्तान को यही सलाह है कि पाकिस्तानी नेतृत्व अपने यहां अल्पसंख्यक समुदायों की सुध ले। सच्चाई है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है।

इमरान के ट्वीट से गरमाया मामला

दरअसल यह पूरा मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक ट्वीट के बाद गरमाया। पाक पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर भारत पर आरोप लगाया कि वह कोरोना महामारी की आड़ में जानबूझकर मुसलमान समुदाय को निशाना बना रहा है।



उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जानबूझकर और हिंसात्मक तरीके से मुस्लिमों को निशाना बना रही है ताकि उसके ऊपर कोरोना नीति को लेकर कोई सवाल न उठे। इमरान खान यहीं पर नहीं रुके बल्कि उन्होंने यहां तक कह डाला कि यह बिल्कुल वैसा ही है जो जर्मनी में नाजियों ने यहूदियों के साथ किया था। यह मोदी सरकार की हिंदुत्ववादी सोच का सबूत है।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउनः सलाम है इनके जज्बे को, हर कोई बोल रहा वाह भाई वाह

खुद कठघरे में खड़ा है पाकिस्तान

वैसे पाकिस्तान खुद ही ही हिंदुओं और ईसाइयों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार को लेकर कठघरे में खड़ा है। पाकिस्तान में हिंदू और ईसाई समुदाय के लोगों का आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। शिकायत किए जाने के बावजूद पाकिस्तान की सरकार की ओर से उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। पिछले दिनों अमेरिका में धार्मिक मसलों से जुड़े एक आयोग ने भी यह मुद्दा उठाया था और पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा था कि उसे हिंदुओं और ईसाइयों के साथ ऐसा व्यवहार करने से बाज आना चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story