×

भुगतेगा भारत! अचानक इमरान को क्या हुआ, जो फिर चली नापाक चाल

पाकिस्तान की बौखलाहत तो कम होने का नाम ही नही ले रही। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान बार-बार अपने देश के हालताें को सुधारने की बजाय भारत को धमकी देने और भारत के खिलाफ चाल चलने में व्यस्त है।

Vidushi Mishra
Published on: 31 Aug 2019 7:18 AM GMT
भुगतेगा भारत! अचानक इमरान को क्या हुआ, जो फिर चली नापाक चाल
X
Imrankhan

नई दिल्ली : पाकिस्तान की बौखलाहत तो कम होने का नाम ही नही ले रही। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान बार-बार अपने देश के हालताें को सुधारने की बजाय भारत को धमकी देने और भारत के खिलाफ चाल चलने में व्यस्त है। अबकी बार तो पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने हद ही पार कर दी। इमरान ने कहा कि अगर दुनिया ने कश्मीर पर भारत के कदम को रोकने के लिए कुछ नहीं किया, तो पूरी दुनिया को इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

यह भी देखें... जम्मू-कश्मीर: हिजबुल ने दुकानदारों को दी धमकी, दुकान न खोलने को कहा

एक मीडिया रिपोर्ट में एक लेख में बृहस्पतिवार को इमरान खान ने दोबारा फिर चेतावनी दी कि अगर विश्व कश्मीर पर भारत के फैसले को रोकने के लिए कुछ नहीं करता, तो दोनों परमाणु संपन्न देश सैन्य युद्ध के करीब पहुंच जाएंगे। इससे पूरे विश्व को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेंगे।

पाकिस्तान पीएम इमरान ने आगे कहा कि अगर भारत जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने का फैसला ‘पलटता’ है, प्रतिबंधों को खत्म करता है और अपनी सेना को वापस बुलाता है तभी उसके साथ बातचीत हो सकती है।

इमरान खान ने कहा, ‘कश्मीर पर संवाद में सभी पक्षकार खासतौर से कश्मीरी शामिल होने चाहिए।’

यह भी देखें... इमरान खान के बोल, साथ नहीं मिला तो दुनिया को भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

इमरान खान ने मनाया ‘कश्मीर ऑवर’

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने बीते शुक्रवार को कश्मीरी जनता के साथ ‘एकजुटता’ दिखाने के लिए ‘कश्मीर ऑवर’मनाया। मुख्य आयोजन इस्लामाबाद के कांस्टीट्यूशन एवेन्यू में आयोजित किया गया, जहां इमरान खान ने झंडा लहरा कर और नारेबाजी कर रही भीड़ को संबोधित किया था।

'कश्मीरी ऑवर'

पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ

इमरान खान ने कहा, आज पूरा पाकिस्तान, जहां भी पाकिस्तानी हैं, चाहे वे हमारे छात्र हों, दुकानदार हों या मजदूर हों, आज हम सभी हमारे कश्मीरियों के साथ खड़े हैं।

यह भी देखें... बड़ा धमाका! ब्लास्ट में उड़ गए 10 लोग, कई घायल

आगे उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कश्मीरी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। बीते चार हफ्ते से लगभग 80 लाख कश्मीरियों को कर्फ्यू में बंद कर दिया गया है। ‘कश्मीर ऑवर’ मनाने का उद्देश्य पाकिस्तान से यह संदेश भेजना है कि देश कश्मीरियों के साथ खड़ा रहेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story