TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कंपनी ने दिया कर्मचारियों को तगड़ा झटका, सैलरी से काटी इतनी रकम

कोरोना वायरस के कारण कई उद्योग ठप्प हो गए, कर्मचारियों की नौकरी बन बन आई। इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस कम्पनी ने कमचारियों की सैलरी काटने का फैसला लिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 13 April 2020 5:26 AM GMT
कंपनी ने दिया कर्मचारियों को तगड़ा झटका, सैलरी से काटी इतनी रकम
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट में है, ऐसे में कई कंपनियों ने बड़े फैसले किये। इसी कड़ी में भारत की एक कम्पनी ने कर्मचारियों को तगड़ा झटका देते हुए उनकी सैलरी में कटौती की है। जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों के वेतन में औसतन 35 प्रतिशत की कटौती की जायेगी।

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के मैनेजमेंट में सैलरी कटौती

भारत में कोरोना वायरस के कारण कई उद्योग ठप्प हो गए, कर्मचारियों की नौकरी बन बन आई। इस संकट के मद्देनजर इंडिया इंक यानी भारत की कॉरपोरेट कंपनियों के मैनेजमेंट ने खुद से वेतन पर कटौती करने का फैसला कर चुकी हैं। अब इसी कड़ी में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) कम्पनी ने भी अपने कमचारियों की सैलरी काटने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ेंः आईपीएल पर बड़ी खबर, जानिये बीसीसीआई अध्यक्ष का बड़ा एलान

चेयरमैन की पूरी सैलेरी, VC और MD की 75 फीसदी सैलरी कटी

बताया जा रहा है कि कम्पनी के सीनियर मैनेजमेंट ने अपनी सैलरी में औसतन 35 फीसदी की कटौती करेंगे। इतना ही नहीं कंपनी के चेयरमैन समीर गहलौत ने अपना पूरा वेतन इस संकट में छोड़ रहे हैं। वहीं मैनेजमेंट के उच्च स्तर पर यानी वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर गगन बंगा की 75 फीसदी तक सैलरी काटी जायेगी।

ये भी पढ़ेंः भारत के खिलाफ इतनी बड़ी साजिश! लग जाते लाशों के ढेर, साजिशकर्ता गिरफ्तार

खर्चों के नियंत्रण के लिए कटौती

इस बारे में कंपनी की ओर से कहा गया कि यह कटौती चालू वित्तीय वर्ष में की जायेगी। मैनेजमेंट के मुताबिक़, कटौती खर्चों के नियंत्रण के लिए की गई है। हालाँकि ये मैनेजमेंट ने ये नहीं बताया कि सैलरी कटौती का फैसला कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते लिया गया है या नहीं।

कोटक महिंद्रा बैंक और इंडिगो एयरलाइन्स के अधिकारियों की सैलरी में कटौती

गौरतलब है कि लॉकडाउन से कई कंपनियों को भारी नुकसान हुआ, जिसके बाद सैलरी में कटौती का मामला सामने आया। इसके पहले कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी उदय कोटक ने भी अपनी सैलरी में कटौती का एलान करते हुए कहा था कि वह चालू वित्तीय वर्ष में मार्ट एक रुपये सैलरी में लेंगे।

वहीँ कम्पनी के सभी टॉप मैनेजमेंट अधिकारियों की 15 प्रतिशत तक सैलरी काटी जायेगी। इसके अलावा इंडिगो एयरलाइन्स ने भी अपने मैनेटमेंट की सैलरी में कटौती का फैसला लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story