×

वायुसेना की बड़ी सौगात: यहां नागरिक विमान उड़ाएंगे पायलट, जल्द युवाओं की सैन्य भर्ती

भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने अरुणाचल प्रदेश के लिए बड़ा ऐलान किया है। ऐसे में राज्य में नागरिक विमानों के संचालन के लिए वायुसेना के पायलट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही उन्होंने राज्य को अन्य भी सभी तरह के सहयोग का आश्वासन दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Jan 2021 7:04 AM GMT
वायुसेना की बड़ी सौगात: यहां नागरिक विमान उड़ाएंगे पायलट, जल्द युवाओं की सैन्य भर्ती
X
अरुणाचल प्रदेश के लिए बड़ा ऐलान किया है। ऐसे में राज्य में नागरिक विमानों के संचालन के लिए वायुसेना के पायलट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

ईटानगर: बुधवार को भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने अरुणाचल प्रदेश के लिए बड़ा ऐलान किया है। ऐसे में राज्य में नागरिक विमानों के संचालन के लिए वायुसेना के पायलट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही उन्होंने राज्य को अन्य भी सभी तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। वहीं एयर चीफ मार्शल भदौरिया बुधवार को पूर्वी एयर कमान के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें... वायुसेना से कांपे दुश्मन: किया शक्तिशाली मिसाइल का परीक्षण, एयर मार्शल रहे मौजूद

युवाओं की सैन्य भर्ती

ऐसे में भारतीय वायुसेना (IAF) के अधिकृत ट्विटर हैंडल से बताया गया कि अरुणाचल प्रदेश पहुंचने से पहले एयर चीफ मार्शल सिक्किम में अग्रिम सैन्य मोर्चों पर भी पहुंचे। भारतीय वायुसेना प्रमुख ने वहां तैनात वरिष्ठ अधिकारियों व जवानों से मुलाकात की।

airforce फोटो-सोशल मीडिया

अपनी पहली अरुणाचल यात्रा पर पहुंचे वायुसेना प्रमुख ने राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू से भी वार्ता की। इस बीच उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों समेत राज्य में युवाओं की सैन्य भर्ती और वायुसेना के मानवीय अभियानों आदि मामलों पर बातचीत की।

ये भी पढ़ें...वायुसेना की बढ़ी ताकत, तीन और राफेल आए भारत, चीन-पाकिस्तान की हालत खराब

पायलटों की कमी दूर करने के लिए

सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की सीमाएं चीन के साथ लगती हैं। भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में बीते आठ माह से वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर सीमा गतिरोध चल रहा है। इस कारण वायुसेना प्रमुख के इस दौरे को बहुत अहम माना जा रहा है।

साथ ही एक अधिकृत बयान में कहा गया कि भारतीय वायुसेना प्रमुख ने मुख्यमंत्री खांडू को अरुणाचल में नागरिक विमानों के जरिये लोगों की आवाजाही में आड़े आ रही पायलटों की कमी दूर करने के लिए वायुसेना के पायलट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी क्रैश हुआ वायुसेना का MiG-21, विमान बना आग का गोला

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story