जोधपुर के समीप भारतीय वायुसेना का मिग-27 विमान दुर्घटनाग्रस्त

भारतीय वायु सेना का एक मिग 27 विमान रविवार को राजस्थान में जोधपुर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मिग 27 यूपीजी विमान अपने नियमित मिशन पर था।

Published by Aditya Mishra Published: March 31, 2019 | 2:27 pm
Modified: March 31, 2019 | 2:31 pm

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना का एक मिग 27 विमान रविवार को राजस्थान में जोधपुर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मिग 27 यूपीजी विमान अपने नियमित मिशन पर था। इस बारे में विस्तृत ब्यौरा फिलहाल उपलब्ध नहीं हो पाया है।

बता दें कि 4 सितंबर 2018 को भी भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का मिग विमान राजस्थान में जोधपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सोम्बित घोष ने कहा था कि दुर्घटना के कारणों की जांच होगी।

ये भी पढ़ें…प्लेन से यात्रा के दौरान करते हैं ये काम तो हो जाये सावधान, जा सकते हैं जेल

उन्होंने स्पष्ट किया था कि इससे पहले पायलटों की संख्या को लेकर कुछ भ्रम था। जोधपुर से उड़ान भरने वाला मिग 27 लड़ाकू विमान देवरिया गांव के पास गिर गया था।

बताते हैं कि उस समय हादसे के बाद घटनास्थल पर गांव वाले सबसे पहले पहुंचे थे. तब एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया था कि दो से तीन लड़ाकू विमान उड़ रहे थे कि अचानक इनमें से एक विमान से धुआं निकलते देखा गया. यह विमान तेज आवाज करते हुए नीचे गिर गया।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App