×

वायुसेना प्रमुख का पाक को जवाब-हमारी सेना जवाबी कार्रवाई के लिए 24 घंटे तैयार

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में खौफ का माहौल है। इसे देखते हुए पाकिस्तानी वायु सेना ने अपनी सीमा पर गस्त बढ़ा दी है। दो मई को हुए आतंकी मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।

Aditya Mishra
Published on: 18 May 2020 11:13 AM GMT
वायुसेना प्रमुख का पाक को जवाब-हमारी सेना जवाबी कार्रवाई के लिए 24 घंटे तैयार
X

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में खौफ का माहौल है। इसे देखते हुए पाकिस्तानी वायु सेना ने अपनी सीमा पर गस्त बढ़ा दी है। दो मई को हुए आतंकी मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।

इस बीच भारतीय वायुसेना के अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया का ताजा बयान आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जब भी हमारी मिट्टी में कोई आतंकी घटना होती है तो पाकिस्तान टेंशन में आ जाता है। उनकी चिंता सही भी है।

यदि उन्हें इन चिंताओं से बाहर निकलना है तो उन्हें भारत के खिलाफ आतंकवाद को रोकना होगा। यह जवाब वायुसेनाध्यक्ष ने उस सवाल के जवाब में दिया जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या हंदवाड़ा हमले के बाद पाकिस्तान भारत की जवाबी कार्रवाई को लेकर चिंतित है।

पहली स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से जम्मू पहुंची, यात्रियों को होम क्वारनटीन रहने का आदेश

भारतीय सेना 24 घंटे तैयार

भदौरिया से जब पूछा गया कि क्या वायुसेना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार जाकर किसी भी आतंकवादी शिविर या लॉन्चपैड पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है तो उन्होंने कहा, 'अगर इस तरह की परिस्थिति की मांग होती है तो बिल्कुल। भारतीय वायुसेना 24 घंटे तैयार है।'

गौरतलब जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में डर का माहौल है। इसे देखते हुए पाकिस्तानी वायु सेना ने अपनी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। दो मई को हुए आतंकी मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।

जम्मू में त्राही-त्राही: पहले आतंकी और अब मौसम ने मचाया मौत का कहर

भारत की जवाबी कार्रवाई से डरा पाकिस्तान

सरकार के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने घटना के समय से ही चौकसी अभियान शुरू किया था, जिसके बारे में भारत को जानकारी थी। इन्होंने बताया था कि मुठभेड़ में जवानों के शहीद होने से पाकिस्तान को भारत की तरफ से जवाबी कार्रवाई का डर लग रहा है।

इसके चलते, पाकिस्तान वायु सेना के एफ-16 और जेएफ 17 लड़ाकू विमान लगातार गश्त कर रहे हैं। भारतीय सेना भी लगातार अपने सर्विलांस सिस्टम से इन पर नजर रख रही है।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के एक गांव में दिखी संदिग्ध गतिविधि, सैन्य बलों का सर्च ऑपरेशन जारी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story