×

जम्मू में त्राही-त्राही: पहले आतंकी और अब मौसम ने मचाया मौत का कहर

जम्मू-कश्मीर में बीते शनिवार को एक बार फिर मिजाज बदला है। मौसम के करवट लेने के बाद यहां के तापमान गिरावट आई है। वहीं जम्मू के किश्तवाड़ जिले के पहाड़ी इलाके में बादल फट गया है, जिससे दो लोगों की मौत हो गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 May 2020 9:35 AM GMT
जम्मू में त्राही-त्राही: पहले आतंकी और अब मौसम ने मचाया मौत का कहर
X
जम्मू में त्राही-त्राही: पहले आतंकी और अब मौसम ने मचाया मौत का कहर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बीते शनिवार को एक बार फिर मिजाज बदला है। मौसम के करवट लेने के बाद यहां के तापमान गिरावट आई है। वहीं जम्मू के किश्तवाड़ जिले के पहाड़ी इलाके में बादल फट गया है, जिससे दो लोगों की मौत हो गई है। बीते लगभग एक हफ्ते से जम्मू में लगातार बढ़ रहे पारे पर प्रदेश में शनिवार शाम से हो रही बारिश ने लगाम लगा दी। जिससे कुछ लोगों ने राहत की सांस ली और कुछ लोगों पर ये कहर बनकर टूटा है। बीते शनिवार शाम से ही जम्मू में मौसम अचानक तेजी से खराब हो गया और तेज हवाओं, बिजली कड़कने के साथ ही झमाझम बारिश हुई।

ये भी पढ़ें...किसानों की बल्ले-बल्ले, प्रधानमंत्री मोदी की पुरानी योजना से अब मिल रहा फायदा

कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा

इसके चलते मौसम विभाग की माने तो जम्मू-कश्मीर में अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा और बारिश भी होगी। वहीं प्रदेश मे मौसम के इस बदले मिजाज से किश्तवाड़ के दूर के पहाड़ी इलाके में बादल फटने से दो लोगों की मौत हो गई।

मामले को बताते हुए किश्तवाड़ के डीएम राजिंद्र सिंह तारा के अनुसार, जिले के दूर दराज इलाके छात्रू में शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे बादल फटने से एक 17 और 32 साल महिला की मौत हो गई।

मौसम के अचानक से पलटने

उन्होंने कहा की यह दोनों उस समय अपने पशुओं को चराने के लिए ले गयी थी। वहीं पर बादल फटने से उनकी मौत हो गयी। वहीं खराब मौसम का असर जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भी पड़ा और रामबन जिले में चट्टानें खिसकने से हाईवे कई घंटों तक बंद रहा।

ये भी पढ़ें...टॉयलेट में खतरा: 41 लोग हुये Positive, सतर्क रहना होगा सभी को

कड़ी धूप से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है, तो वहीं इन दोनों महिलाओं के परिवार वालों शोक में डूबे हैं। मौसम के अचानक से पलटने की वजह से इन दोनों ने अपनी जान गंवाई।

वहीं जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने कहर ढा रखा है। बीते कई दिनों से नापाक आतंकी सीजफायर का उल्लंघन कर रहे है। आज जम्मू के एक घर में घूसकर आर्मी और पुलिस के जवानों ने आतंकियों से निवासियों की जान तो बचा लीं, लेकिन खुद देश के लिए कुर्बान हो गए। साथ ही 2 आतंकियों को भी मार गिराया।

ये भी पढ़ें..यूपी वालों को मिलेगी शराब ! जानिये किन नियमों का करना होगा पालन

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story