×

दहशत में कश्मीर! सेना ने लिया 3 आतंकी हमलों का बदला, कर दिया काम-तमाम

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को भारतीय सेना ने तीन अलग-अलग जगहों पर हुए आतंकी हमले में 6 आतंकियों को ढेर किया है। रामबन में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। रामबन के बटोट में सेना और आतंकियों के बीच गोलाबारी हुई थी।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Jun 2023 10:41 AM GMT
दहशत में कश्मीर! सेना ने लिया 3 आतंकी हमलों का बदला, कर दिया काम-तमाम
X

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में शनिवार को भारतीय सेना ने तीन अलग-अलग जगहों पर हुए आतंकी हमले में 6 आतंकियों को ढेर किया है। रामबन में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। रामबन के बटोट में सेना और आतंकियों के बीच गोलाबारी हुई थी। बता दें कि अपने मिशन को कामयाब करने के लिए आतंकी रामबन के एक घर में कुछ लोगों को बंधक बना कर छिपे हुए थे। ऑपरेशन को जारी रखते हुए सेना के सुरक्षाबलों ने पहले घर में बंदी बने लोगों को आजाद किया, उसके बाद आतंकियों का काम तमाम किया।

यह भी देखें... भूकंप से हिला भारत! रहें सावधान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

साजिश हुई नाकाम

बता दें भारतीय सेना ने इससे पहले गांदरबल में शनिवार को ही 3 आतंकियों को ढेर किया था। एक प्राईवेट वाहन चालक ने सेना को रामबन जिले के बटोटे में दो आतंकियों के मौजूद होने की सूचना दी थी। सुरक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, बटोट में NH 244 पर आतंकियों ने बस रोकने की कोशिश की। और बस पर ताबड़तोड़ गोलीबारी भी की थी।

Indian army

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 7.30 बजे, तीन संदिग्ध व्यक्ति ने बटोटे में एनएच 244 पर एक बस को रोकने की कोशिश की। सतर्क ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी और निकटतम सेना चौकी को सूचना दी। जिसके बाद क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) की टीम ने ऑपरेशन शुरू किया।

यह भी देखें... अफगानिस्तान: राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग आज

indian army

यह भी देखें... मुस्लिम स्कूल का खौफनाक सच! गंदा काम 100 छात्रों से, दरिंदगी की हदें पार

बता दें कि श्रीनगर के नवाकदल में सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला किया गया। हालांकि हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। घटना के बाद एहतियाती तौर पर राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story