भारतीय सेना ने उड़ाई चौकी, पाकिस्तान को मिला करारा जवाब, हालत हुई खराब

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन उसकी बौखलाहट सामने आ रही है। पाकिस्तान इसके बाद से लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। अब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन उसकी बौखलाहट सामने आ रही है। पाकिस्तान इसके बाद से लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। अब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। वहीं भारतीय सेना ने मुहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने राजौरी सेक्टर में पाक सेना की एक चौकी को उड़ा दिया है।

यह भी पढ़ें…पिता ने रिश्तों को किया शर्मसार, बेटी संग दुष्कर्म कर काटा सिर और शरीर

मीडिया रिपोर्ट में सेना से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किए जाने के बाद भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई। इस दौरान भारतीय सेना ने राजौरी में पाक की एक चौकी उड़ा दी। तो वहीं नौशेरा में शनिवार सुबह से ही पाक फायरिंग कर रहा है जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह साढ़े छह बजे नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार से गोले भी दागे, जिसका भारतीय सेना ने मुहतोड़ जवाब दिया। हालांकि इस घटना में भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गए हैं।

यह भी पढ़ें…बेहद नाजुक हालत में अरुण जेटली, देखने के लिए लगने लगा तांता

शहीद हुए जवान का नाम संदीप थापा है। 35 साल के थापा लांस नायक के पदे कार्यरत थे। पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे। देहरादून के रहने वाले संदीप पाकिस्तानी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

सीजफायर के उल्लंघन में बढ़ोत्तरी

पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है जिसमें आए दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। 15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए। इससे पहले भी वह सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

यह भी पढ़ें…ये खिलाड़ी बन सकता है भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच, 19 अगस्त को होगा फैसला

इसके द्वारा संभवत: पाकिस्तान दुनिया का ध्यान कश्मीर की तरफ आकर्ष‍ित करना चाहता है. संयुक्त राष्ट्र में मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान विक्टिम कार्ड खेलना चाहता है और कोशिश कर रहा है कि कम से कम सीमा पर हलचल से ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्ष‍ित किया जा सके।