×

सेना पर बड़ी खबर: टॉप कमांडर के बीच मतभेद, कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश

सेना में इस रैंक पर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बहुत कम देखने को मिलती है। सेना के एक अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में केंद्रीय सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमान इस कोर्ट ऑफ इंक्वायरी को देखेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमान दोनों सेना अधिकारियों से वरिष्ठ हैं।

Ashiki
Published on: 2 Feb 2021 6:47 AM GMT
सेना पर बड़ी खबर: टॉप कमांडर के बीच मतभेद, कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश
X
सेना पर बड़ी खबर: टॉप कमांडर के बीच मतभेद, कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी ने एक शीर्ष कमांडर और उनके सहयोगी इन कमांड के बीच जारी मतभेदों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) का आदेश दिया है। बता दें, इससे पहले पिछले साल सितंबर महीने में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सेना के दो वरिष्ठ अधिकारियों के बीच दरार को दूर करने की जिम्मेदारी एक वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल को दी थी।

ये भी पढ़ें: ACB एक्शन मेंः सुबह से दौड़ रहीं अधिकारियों की गाड़ियां, 30 ठिकानों पर मारे छापे

आईएस घुमान देखेंगे कोर्ट ऑफ इंक्वायरी

आपको बता दें कि सेना में इस रैंक पर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बहुत कम देखने को मिलती है। सेना के एक अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में केंद्रीय सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमान इस कोर्ट ऑफ इंक्वायरी को देखेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमान दोनों सेना अधिकारियों से वरिष्ठ हैं।

क्या था मामला ??

जानकारी के मुताबिक, जयपुर स्थित दक्षिण पश्चिमी कमान के प्रमुख और उनके चीफ ऑफ स्टाफ के बीच कमांड मुख्यालय में अलग-अलग कार्यालयों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को लेकर मतभेद सामने आए थे।

ये भी पढ़ें: गजब का IQ लेवल: पांचवी में पढ़ने वाला लिवजोत देगा 10वीं बोर्ड की परीक्षा

Ashiki

Ashiki

Next Story