सीमा पर 3000 सैनिकः पाकिस्तान का करेंगे मुकाबला, भारत से पंगा पड़ेगा भारी

इंडियन आर्मी ने जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए अब 3000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है।

Indian army deployed 3000 additional brigade on loc to stop infiltration From pakistan

LoC पर 3000 सैनिक (Photo Social media)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में नियम रेखा (LoC) को पार कर सीमा के उस तरफ से घुसपैठ की लगातार कोशिशें जारी हैं। पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारत में प्रवेश कराने के लिए आये दिन सीज फ़ायर उल्लंघन कर रही है लेकिन भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की सेना और आतंकियों की कोशिशों को देखते हुए तैयारी को और मजबूत कर दिया है। सीमा पर आर्मी ने 3000 अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की है, जो घुसपैठ को रोकेंगे।

LoC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती बढ़ाई

दरअसल, इंडियन आर्मी ने जम्मू कश्मीर में सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी है। यहां पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए अब 3000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया गया है। ये सैनिक इस बात पर नजर रखेंगे कि आतंकी भारतीय सीमा में प्रवेश न कर सकें।

आतंकियों के घुसपैठ को रोकने के लिए 3000 अतिरिक्त सैनिक तैनात

कहा गया कि घुसपैठ को प्लग करने के लिए LoC पर एक अतिरिक्त ब्रिगेड तैनात की गई है। वहीं उम्मीद जताई गयी कि सेना के इस कदम से अच्छे परिणाम मिलेंगे। बताया गया कि अब तक नियंत्रण रेखा पर तैनात अतिरिक्त जवान लगभग सभी घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने में सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः LAC पर युद्ध: कभी भी हमला कर सकती हैं सेनाएं, भारत-चीन आमने-सामने

ठंड में बंद हो जाते हैं घुसपैठ के रास्ते, इसलिए आतंकी हुए सक्रिय

बता दें कि जम्मू कश्मीर में ठंड के मौसम में यानी अक्टूबर के बाद से भारी बर्फबारी होती है, ऐसे में घुसपैठ के रास्ते बंद हो जाते हैं। इसी कारण आतंकी इसके पहले भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश में रहते हैं। मद्देनजर अब तक पाकिस्तानी सेना ने कई बार आतंकियों के घुसपैठ की साजिशों को अंजाम देने का प्रयास किया, लेकिन ये साल आतंकियों और पड़ोसी मुल्क के लिए हार का साल बना। इस साल आतंकियों के भारत में प्रवेश करने में कोई खास सफलता नहीं मिल सकी है।

Indian army deployed 3000 additional brigade on loc to stop infiltration From pakistan

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर प्रहार, नहीं बचे IPS-IAS, इनपर गिरी गाज, देखें लिस्ट

पाकिस्तान ने भी तैनात की अतिरिक्त बटालियन

उधर पाकिस्तान की सेना ने भी अपनी अतिरिक्त बटालियन को पाक अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तैनात किया है। पाकिस्तान सेना के इस कदम के पीछे स्पष्ट नहीं है कि ऐसा उनसे चीन के समर्थन में भारत पर दबाव बनाने के लिए किया है या सीमा पार किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की मंशा से किया है। हालाँकि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना और आतंकी दोनों से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App