×

भारतीय सेना का बदला: पाकिस्तान में मची तबाही, कई सैनिक ढेर और चौकियां तबाह

भारतीय सेना के जवानों ने सतर्कता दिखाते हुए पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना की गोलाबारी के दौरान पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ है।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 3:03 AM GMT
भारतीय सेना का बदला: पाकिस्तान में मची तबाही, कई सैनिक ढेर और चौकियां तबाह
X
सेना के जवानों ने सतर्कता दिखाते हुए पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

श्रीनगर: भारत के खिलाफ पाकिस्तान लगातार साजिश रच रहा है। पाकिस्तान की बड़ी साजिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने जम्मू के नगरोटा में पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान की तरफ से लगातार आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

शनिवार रात को पाकिस्तान ने एक बार फिर गोलाबारी की है। इस गोलाबारी में सेना के एक हवलदार शहीद हो गए, जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया है। तो वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की छह चौकियां तबाह कर दी है। इसके साथ ही चार पाकिस्तानी सैनिकों को भी ढेर कर दिया है, तो वहीं कई पाकिस्तानी सैनिक घायल बताए जा रहे हैं।

पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद होने वाले हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले थे। सेना ने उनके बलिदान पर नमन किया और कहा कि उनकी कुर्बानी को पूरा देश हमेशा याद रखेगा। पाकिस्तानी सैनिकों ने सेना की चौकियों को निशाना बनाकर पहले छोटे हथियारों से गोलीबारी की। कुछ देर बाद मोर्टार से गोले दागने शुरू कर दिए। इस दौरान पाकिस्तान ने आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश की।

Indian Army gives answer to pakistan

ये भी पढ़ें...महाकुंभ 2021: अखाड़ा परिषद की अहम बैठक, पारित हुए कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव

सेना के जवानों ने सतर्कता दिखाते हुए पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना की गोलाबारी के दौरान पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें...खतरनाक ‘ग्लूमी संडे’ गाना: सुनने वाले पर ऐसा असर, कर लेता है आत्महत्या

लाम क्षेत्र में सेना ने अलर्ट जारी किया है और इलाके में रहने वाले लोगों को भी सतर्क कर दिया है। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर स्थिति तनावपूर्ण हैं। सेना पाकिस्तानियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें...कोरोना को लेकर नया आदेश जारी, ऐसे लोगों की अब खैर नहीं, देना होगा भारी जुर्माना

पाकिस्तान ने सीमा पर 6 घंटे की फायरिंग

भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर तथा सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की है। बीएसएफ की पोस्ट के साथ ही रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। हालांकि किसी प्रकार के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की साजिशें लगातार सेना नाकाम कर रही है जिससे वह बौखलाया हुआ है। इसके कारण लगातार सीमा गोलीबारी कर रहा है। भारतीय सेना भी मुहतोड़ जवाब दे रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story