×

कोरोना को लेकर नया आदेश जारी, ऐसे लोगों की अब खैर नहीं, देना होगा भारी जुर्माना

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अधिसूचना की प्रति सभी जगह पहुंचाई गई है। दिल्ली के सभी जिलों में इन नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

Newstrack
Published on: 21 Nov 2020 12:57 PM GMT
कोरोना को लेकर नया आदेश जारी, ऐसे लोगों की अब खैर नहीं, देना होगा भारी जुर्माना
X
बृहस्पतिवार को ही दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात के बारें में जानकारी दी थी।

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का प्रकोप का लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोज बड़ी संख्या में कोरोना के नये केस सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली के अंदर 118 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से बचाव के लिए जो भी जरूरी कदम हैं, उसे दिल्ली की केजरीवाल सरकार उठा रही है।

कोविड प्रोटोकाल के तहत बनाए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर दो हजार रूपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

इतना ही नहीं मास्क नहीं लगाने के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर थूकने, सोशल डिस्टेंसिंग व होम क्वरंटीन के नियमों का पालन नहीं करने और पान-गुटखा खाने वालों से भी अब बराबर का जुर्माना 2 हजार रूपये वसूला जाएगा।

कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी: कंपनियों ने मांगी ये इजाजत, लोगों में दौड़ी खुशी

Corona Test कोरोना को लेकर नया आदेश जारी, ऐसे लोगों की अब खैर नहीं, देना होगा भारी जुर्माना (फोटो:सोशल मीडिया)

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने जारी की अधिसूचना

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है। इस नये आदेश के मुताबिक मास्क नहीं लगाना, क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन करना, सामाजिक दूरी का पालन न करना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकना, सार्वजनिक स्थानों पर पान-गुटखा और तंबाकू का सेवन करने पर भी अब दो हजार रुपये का जुर्माना देना होगा।

जबकि इससे पहले 500 रुपये वसूले जाते थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है।

अब नहीं बचेंगे: मास्क के बिना घर निकलना बड़ा खतरा, मिलेगी ये कड़ी सजा

CM ARVIND KEJRIWAL कोरोना को लेकर नया आदेश जारी, ऐसे लोगों की अब खैर नहीं, देना होगा भारी जुर्माना (फोटो:सोशल मीडिया)

अधिसूचना की प्रति सभी जगह पहुंचाई गई: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अधिसूचना की प्रति सभी जगह पहुंचाई गई है। दिल्ली के सभी जिलों में इन नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

अभी बीते बृहस्पतिवार को ही दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात के बारें में जानकारी दी थी। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने उपराज्याल से सख्ती बढ़ाने की बात की थी।

कोरोना वायरस ने बढ़ाई चिंता: देश के इन शहरों में लगा कर्फ्यू, पढ़ लें ये जरूरी नियम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story