×

अब नहीं बचेंगे: मास्क के बिना घर निकलना बड़ा खतरा, मिलेगी ये कड़ी सजा

सरकार ने 11 नवंबर को विचार-विमर्श करके 23 नवंबर से स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का फैसला करते हुए इस संबंध में निर्देश भी दे दिए थे।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 9:26 AM GMT
अब नहीं बचेंगे: मास्क के बिना घर निकलना बड़ा खतरा, मिलेगी ये कड़ी सजा
X
अब नहीं बचेंगे: मास्क के बिना घर निकलना बड़ा खतरा, मिलेगी ये कड़ी सजा

गुजरात: कोरोना की दूसरी लहर ने देश के कई राज्यों में दस्तक दे दी है। कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए अहमदाबाद जिला प्रशासन ने अहम फैसला लिया है। अब बिना मास्क पकड़े गए शख्स पर जुर्माना तो होगा ही, साथ ही कोरोना का टेस्ट भी कराया जाएगा। अहमदाबाद नगर निगम ने फैसला लिया और उसके कर्मचारी लगातार निगरानी बनाए हुए हैं।

9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा रात का कर्फ्यू

बता दें कि इस बीच गुजरात सरकार ने राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते देख स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने के निर्णय पर यू-टर्न ले लिया है। साथ ही सरकार ने राज्य की वित्तीय राजधानी अहमदाबाद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाने का भी फैसला किया है।

education minister

त्योहारों में लापरवाही ने बढ़ाया खतरा

दिवाली के त्योहार के बाद विशेषकर अहमदाबाद में कोरोना वायरस मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है। लिहाजा सरकार ने 11 नवंबर को विचार-विमर्श करके 23 नवंबर से स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का फैसला करते हुए इस संबंध में निर्देश भी दे दिए थे।

ये भी देखें: हुई नौकरियों की बारिश: लाखों युवाओं के लिए मौका, सरकार का बड़ा ऐलान

ऑनलाइन ऐजुकेशन जारी रखने के भी निर्देश

शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडास्मा ने पहले चरणबद्ध तरीके से शिक्षा संस्थानों को खोलने की बात कही थी। साथ ही ऑनलाइन ऐजुकेशन जारी रखने के भी निर्देश दिए थे। हालांकि प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने पर कोई निर्णय नहीं हुआ था। सरकार ने कहा था कि वह 11 नवंबर के फैसले के कार्यान्वयन पर प्रतिक्रिया का विश्लेषण करने के बाद आगे निर्णय करेगी।

ahamdabad corona test-2

ये भी देखें: खुशखबरी: अब फ्री में Netflix पर देख सकेंगे मनचाही फिल्में, बस करना होगा ये काम

दूध और दवाई की दुकान खुली रहेगी

सरकार के इस कदम की जनता ने खासी आलोचना हुई थी और अब सरकार को अपना फैसला रद्द करना पड़ा है। वहीं, अहमदाबाद में आज रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। इस दौरान सिर्फ दूध और दवाई की दुकान खुली रहेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story