×

सेना का तगड़ा जवाब: पाकिस्तान में मची तबाही, कई सैनिक ढेर और चौकियां ध्वस्त

भारतीय सेना ने इस दुस्साहस का पाकिस्तानी सेना को तगड़ा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तीन चौकियों को तबाह कर दिया है और उसके तीन सैनिकों को भी ढेर कर दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jan 2021 3:19 AM GMT
सेना का तगड़ा जवाब: पाकिस्तान में मची तबाही, कई सैनिक ढेर और चौकियां ध्वस्त
X
पाकिस्तानी सेना ने आए दिन सीजफायर का उल्लंघन कर रही। लेकिन इस बार नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ना भारी पड़ गया है।

नई दिल्ली: सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना आए दिन सीजफायर का उल्लंघन कर रही। लेकिन इस बार नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ना भारी पड़ गया है। शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के कलाल, झंगड़ व कलसियां सेक्टर के कई गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की।

पाकिस्तानी सेना फायरिंग की आड़ में भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती है, लेकिन उसकी हर कोशिश को भारत नाकाम कर दे रही है। इस बार भी पाकिस्तान की सेना आंतकियों की भारत में प्रवेश कराना चाहती थी, लेकिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया। भारतीय सेना ने इस दुस्साहस का पाकिस्तानी सेना को तगड़ा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तीन चौकियों को तबाह कर दिया है और उसके तीन सैनिकों को भी ढेर कर दिया है।

आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता था पाकिस्तान

मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने शनिवार दोपहर कलाल, झंगड़ व कलसियां सेक्टर में अचानक भारी फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना का मकसद हथियारों से लैस आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने की थी।

Indian Army

ये भी पढ़ें....पाकिस्तान पर हमला: 300 आतंकी मारे गए, बालाकोट एयर स्ट्राइक फिर चर्चा में

भारतीय सेना का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने एलओसी से सटे राजौरी के कई गांवों पर पहले हल्के और फिर भारी हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तानी साजिश से पहले से ही सतर्क भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया और घुसपैठ को भी नाकाम बना दिया। इसके बाद आतंकी वापस भाग गए। सेना की कड़ी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें....थर्राए पहाड़ी इलाके: हिमाचल में भूकंप के झटके, इन इलाकों में मची अफरा-तफरी

हीरानगर सेक्टर में तोड़ा था सीजफायर

बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इससे पहले शुक्रवार की रात को हीरानगर सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था। पाकिस्तानी सैनिकों ने हीरानगर सेक्टर के बोबियां, पाटी, मेरू, क्षेत्र में फायरिंग की थी, लेकिन भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया था। लेकिन पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बीते साल पाकिस्तान ने पांच हजार बार सीजफायर का उल्लंघन किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story