×

कश्मीर दहलाने का प्लान: आर्मी को मिला IED, पाकिस्तान ने बरसाईं गोलियां

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने बड़े धमाके की साजिश रची, जिसे समय रहते सुरक्षाबलों ने फेल कर दिया। भारतीय सुरक्षाबल को श्रीनगर-बारामुला NH पर एक IED बरामद हुआ।

Shivani
Published on: 4 Aug 2020 5:59 AM GMT
कश्मीर दहलाने का प्लान: आर्मी को मिला IED, पाकिस्तान ने बरसाईं गोलियां
X
Indian Army destroys IED like object srinagar baramulla-highway JK

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने बड़े धमाके की साजिश रची, जिसे समय रहते सुरक्षाबलों ने फेल कर दिया। भारतीय सुरक्षाबल को श्रीबगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद हुआ, जिसे सेना ने तत्काल नष्ट कर दिया। वही दूसरी तरह पूंछ में मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीज फायर उल्लंघन करते हुए फायरिंग कर दी, जिसके भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। हलांकि इस दौरान एक नागरिक घायल हो गया।

सेना ने किया IED नष्ट, सर्च ऑपरेशन जारी

भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी। श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को सेना ने एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद की।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर टपर पट्टन इलाके में पेट्रोल पंप के पास 29 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) को यहां आईईडी जैसी संदिग्ध वस्तु बरामद हुई। तत्काल भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) ने मौके पर पहुँच कर आईईडी को नष्ट कर दिया।

ये भी पढ़ेंः दहल उठी पार्टी: अब पूर्व सीएम की तबियत खराब, फौरन हॉस्पिटल में हुए भर्ती

पुंछ के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने की फायरिंग

वहीं पाकिस्तानी सेना ने भी इस दौरान सीमा पर गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करते हुए संघर्षविराम उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान एक नागरिक घायल हो गया।

ये भी पढ़ेंः बदला भारत का कोरोना आंकड़ा: नए संक्रमितों ने बढ़ाई दहशत, दो दिन में बिगड़ी हालत

श्रीनगर में 5 अगस्त तक कर्फ्यू

इसके अलावा श्रीनगर में सोमवार रात तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगा दिया गया है। 4 और 5 अगस्त को भी ये कर्फ्यू जारी रहेगा। कहा जा रहा है कि अलगाववादी संगठन जिले में प्रदर्शन कर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। जिसके मद्देनजर कर्फ्यू लागू किया गया है। बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए एक साल होने को हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, कुछ अलगाववादी और पाक समर्थित संगठन 5 अगस्त को जिले में ‘Black Day’ मनाने वाले हैं। बताया गया कि प्रदर्शन के दौरान ये लोग हिंसक भी हो सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story