×

पाकिस्तान ने रची बड़ी साजिश: भारतीय सेना ने ऐसे किया फेल, उल्टे पांव भागे आतंकी

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके साथ ही पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की जा रही है, लेकिन भारतीय सेना लगातार इसे नाकाम कर रही है। सीजफायर की आड़ में पड़ोसी देश जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 1:30 PM GMT
पाकिस्तान ने रची बड़ी साजिश: भारतीय सेना ने ऐसे किया फेल, उल्टे पांव भागे आतंकी
X
पाकिस्तीन की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इसकी आड़ में पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है।

श्रीनगर: भारत के खिलाफ पाकिस्तान नई-नई साजिश रच रहा है। पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर में लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पड़ोसी देश सीजफायर की आड़ में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है। लेकिन भारती सेना इसे लगातार नाकाम कर रही है। बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से तंगधार क्षेत्र में एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश की गई जिसे सेना ने नाकाम कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के फॉरवर्ड पोस्ट के करीब संदिग्ध गतिविधियां दिखाई दीं। कम से कम 3 से 4 लोग घुसैपठ की कोशिश कर रहे थे। सेना को इनके पाकिस्तान के BAT (बैटल एक्शन टीम) के जवान होने का शक है। लेकिन सैनिकों ने समय रहते कार्रवाई की और उनकी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। क्षेत्र में सेना सर्च ऑपरेशन और तलाशी अभियान चला रही है।

भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

इससे पहले पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के तंगधार सेक्टर से नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से हथियारों और गोला-बारूद भारत में हथियारों को भेजने की कोशिश की थी। पाकिस्तान की इस साजिश को भी सेना ने नाकाम कर दिया। एक बैग में छिपाए गए पांच पिस्तौल और 10 मैगजीन सेना ने बरामद किए।

Indian Army

ये भी पढ़ें...महिलाओं को आरक्षण देगी सरकार: नौकरी में मिलेगा फायदा, किया गया ऐलान

पाकिस्तान ऐसी हरकतें इस समय कर रहा है जब फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने वैश्विक स्तर पर आतंकवाद विरोधी वित्तपोषण मानदंडों को लेकर उसके अनुपालन पर विचार-विमर्श कर रहा है। लेकिन आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में हथियारों की तस्करी का सिलसिला बंद नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान का दावा, मोदी सरकार ने दिया था बातचीत का न्योता, लेकिन

सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट

सोमवार को भी तंगधार सेक्टर में भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान अधिकृत जम्मू और कश्मीर (पीओके) से हथियारों की तस्करी के कोशिश को नाकाम कर दिया था। इससे पहले शुक्रवार को केरन सेक्टर में भारतीय सैनिकों ने चार एके 74 राइफल, आठ मैगजीन और 240 एके राइफल गोला बारूद बरामद किया था। तो वहीं जम्मू-कश्मीर में बुधवार को शोपियां जिले में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है।

ये भी पढ़ें...नवरात्री स्पेशल: इस बार आदिशक्ति की ये होगी सवारी, जानें कैसा होगा प्रभाव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story