×

चीन ने लिया आतंकियों का सहारा, ऐसे कर रहा भारत के खिलाफ इस्तेमाल

: चीन लद्दाख सीमा पर भले ही पीछे हट गया हो लेकिन भारत के खिलाफ उसकी साजिशें कम नहीं हुईं। भारत के खिलाफ चीन सबसे ज्यादा पाकिस्तान का इस्तेमाल कर रहा है।

Shivani
Published on: 11 July 2020 2:09 PM GMT
चीन ने लिया आतंकियों का सहारा, ऐसे कर रहा भारत के खिलाफ इस्तेमाल
X

लखनऊ: चीन लद्दाख सीमा पर भले ही पीछे हट गया हो लेकिन भारत के खिलाफ उसकी साजिशें कम नहीं हुईं। भारत के खिलाफ चीन सबसे ज्यादा पाकिस्तान का इस्तेमाल कर रहा है। इसी कड़ी में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत पाक सीमा के पास एलओसी के दूसरी तरफ आतंकी कैंप लगाए में पकिस्तानी सेना तो भारत के खिलाफ आतंकियों को ट्रेनिंग देती ही है, चीनी सैनिक भी आतंकियों को तैयार कर रहे हैं।

LOC पर सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ

दरअसल, जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पार पाकिस्तान की चौकियों पर करीब 40 आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार किये जा रहे हैं। इन आतंकियों को पाकिस्तानी सेना और चीन के सैनिक ट्रेनिंग दे रहे हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब नौगाम सेक्टर में घुसपैठ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया। उनके पास से चीनी गोलाबारूद बरामद हुए।

बॉर्डर पर पाक सेना और चीनी सैनिक दे रहे आतंकियों को ट्रेनिंग

मामले में एक सैन्य अधिकारी ने जानकारी दी कि LOC पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों को भारतीय जवान अपनी सतर्कता से नाकाम कर रहे हैं। अब तक सेना ने सीमा पार से आने वाले आतंकियों के कई रूटों को बेनकाब किया है। आतंकी बौखलाए हुए हैं। वे चीनी हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः हैवान तानाशाह: खुद बना भगवान, गुरूओं के साथ किया ये घिनौना काम

पाकिस्तान चीन ने ले रहा आतंकियों के लिए हथियार

बता दें कुछ दिन पहले खबर सामने आयी थी कि पाकिस्तान चीन की कम्पनी से एक ख़ास तरीके का जैकेट खरीद रहे हैं,जिसे पाकिस्तान आतंकियों में बाँट रहा है। ये आतंकियों के घुसपैठ करने के दौरान काफी काम आता है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चीनी टेक्नीशियनों की मदद से पाकिस्तान ने LAC पर ऐसे सैटेलाइट सिस्टम लगवाएं हैं जो भारतीय जवानों की गतिविधियों पर निगरानी रखेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story