भारत की बड़ी कार्रवाई से हिला पूरा पाकिस्तान, जान बचाकर भागे आतंकी, 35 की मौत

भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई की है। पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन पर भारत ने ऐसा जवाब दिया है कि पूरा पाकिस्तान हिल गया है। कैंपों में छिपे आतंकियों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा है।

जम्मू: भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई की है। पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन पर भारत ने ऐसा जवाब दिया है कि पूरा पाकिस्तान हिल गया है।

कैंपों में छिपे आतंकियों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा है। इस दौरान 35 आतंकियों की मौत हो गई। भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर में सीमा के उस पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हमले किए और कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया।

ये भी पढ़ें…नहीं सुधरेगा पाकिस्तान! दे रहा इस कायराना हरकत को अंजाम

भारतीय जवानों ने इस दौरान आर्टिलरी गन का भी इस्तेमाल किया। मालूम हो कि रविवार की सुबह पाकिस्तानी सैनिकों ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में गोलियां चलाईं।

indian army

जिसमें एक नागरिक मारा गया और दो सैनिक शहीद हो गए।  पुलिस के अनुसार दोनों तरह से चली गोलीबारी में तीन नागरिक जख्मी हो गये हैं और दो भवन नष्ट हो गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ तंगधार सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में घुसने में मदद कर रही थी। जवाबी कार्रवाई में भारत ने भी पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया।

indian army

35 आतंकियों के साथ 6 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

भारतीय सुरक्षा बलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश और हिजबुल के 35 आतंकियों के साथ 6 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है।

सीमा पर रविवार को हुई गोलीबारी में 2 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं। वहीं दो आम नागरिक भी घायल हुए हैं। हालांकि पाकिस्तान का दावा है कि पाक सेना की गोलीबारी में 9 भारतीय जवान मारे गए हैं।

पाकिस्तान ने भारतीय सेना की फायरिंग में अपने एक सैनिक की मौत की बात भी स्वीकार की है। हालांकि किसी दावे की अभी तक आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें…रिश्तों में आई खटास: पाकिस्तान की वजह से पीएम मोदी ने रद्द की तुर्की यात्रा