×

जम्मू कश्मीर में खूंखार आतंकी गिरफ्तार, सेना ने बरामद किए ये खतरनाक हथियार

जम्मू कश्मीर में सेना और बारामुला पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। सुरक्षाबलों ने एक खुखांर आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन का है। गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ जारी है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Feb 2020 9:32 AM GMT
जम्मू कश्मीर में खूंखार आतंकी गिरफ्तार, सेना ने बरामद किए ये खतरनाक हथियार
X

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में सेना और बारामुला पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। सुरक्षाबलों ने एक खुखांर आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन का है। गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ जारी है। इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

बारामुला पुलिस को जानकारी मिली थी कि हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक इलाके में ही छिपा हुआ है। सीआरपीएफ की 176वीं बटालियन, 29-आरआर और बारामुला पुलिस की संयुक्त टीम ने आतंकी को पकड़ने का अभियान चलाया जिसके लिए इलाके में कई जगह नाकेबंदी की गई थी।

इसी दौरान एक नाके के पास उसे गिरफ्तार करने में सुरक्षाबलों को सफलता हासिल हुई। आतंकी जुनैद फारूक के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया है। संबंधित धाराओं में कार्रवाई करने के साथ ही पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी उड़ाई पाकिस्तान की 6 चौकियां, सेना ने ढेर किए कई पाक सैनिक

हिजबुल आतंकी जुनैद का पकड़ा जाना पुलिस के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि कश्मीर घाटी में हिजबुल की कमर लगातार टूटती जा रही है। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकी किसी भी वारदात को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...शाहीन बाग: नहीं बनी बात, प्रदर्शनकारियों की ऐसी मांगे सुनकर चौंक जायेंगे आप

हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक के पकड़ने जाने के बाद पुलिस उप महानिरीक्षक उत्तर रेंज सुलेमान चौधरी ने बताया कि कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में अभी 19 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में स्थानीय आतंकी बढ़ने की वजह से आतंकवादियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इस इलाके में अधिक संख्या में स्थानीय शामिल हो रहे हैं और यह संख्या 19 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें...फट जाएगा कलेजा, तिहाड़ जेल ने निर्भया के दोषियों के परिवारवालों से पूछा ऐसा सवाल

डीआईजी ने बताया कि सुरक्षाबल सतर्क हैं और किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। डीआईजी बारामूला ने ये बातें जुनैद फारूक की गिरफ्तारी के बाद कही। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जवानों ने टापर क्षेत्र में एक नाका लगाया गया था। जहां से आतंकी जुनैद को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। आतंकी के पास एक पिस्तौल(चीन निर्मित), 30 जिंदा कारतूस और अन्य गोला-बारूद बरामद किया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story