अभी-अभी खूंखार आतंकी ढेर, गोलियों से भून दिया भारतीय सेना ने

श्रीनगर: बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से है, जहां भारतीय सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। दरअसल, जम्मू कश्मीर के डोडा में सेना ने एक बड़े आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया है। आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर हारुन हाफज के तौर पर हुई है। 

Published by Shivani Awasthi Published: January 15, 2020 | 1:48 pm
Modified: January 15, 2020 | 1:55 pm

श्रीनगर: बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से है, जहां भारतीय सेना (Indian Army) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। दरअसल, जम्मू कश्मीर के डोडा में सेना ने एक बड़े आतंकी को मुठभेड़ (Encounter) में मार गिराया है। आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर (Hizbul Commander) हारुन हाफज के तौर पर हुई है।

हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर हारुन हाफज ढेर:

जम्मू कश्मीर में बुधवार को सुबह सेना को बड़ी कामयाबी मिली। दरअसल, भारतीय सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर हारुन हाफज को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। बता दें कि इसी साल सुरक्षाबलों ने घाटी में आंतकियों संग हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को मार गिराया था। जिसके बाद आतंकी कमांडर की मौत से आतकियों को बड़ा झटका मिला है।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल, इतने दिन कर सकेंगे इस्तेमाल

गौरतलब है कि इससे पहले 12 जनवरी को हम्माद खान समेत तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। वहीं उससे पहले सात जनवरी को भी दक्षिणी कश्मीर के अवंतीपोरा के चरसू में हिजबुल आतंकी शाहिद अहमद को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।

इसके पहले भी एनकाउंटर में मारे गये थे आतंकी:

दरअसल, सोमवार को सुरक्षा बलों ने बडगाम में हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी से पिस्टल और ग्रेनेड बरामद किया गया था। दक्षिणी कश्मीर के त्राल में रविवार को हिजबुल के टॉप कमांडर हम्माद खान समेत तीन आतंकी मारे जाने के बाद हिजबुल को एक और झटका लगा था।

ये भी पढ़ें: सेना का बड़ा बयान: आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे

मारे गए आतंकी की शिनाख्त आदिल गनेई के रूप में हुई है। बडगाम जिले के चाडूरा इलाके के कुलतरा में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने पहले एक-एक कर चार ग्रेनेड दागे। फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया।

ये भी पढ़ें: ArmyDay: देश की आन-बान-शान भारतीय सेना को ऐसे मिल रही शुभकामनाएं