×

इन राज्यों में कई दिन होगी बारिश: IMD ने जारी किया अलर्ट, भयानक होगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड में मौसम बेहद खराब होगा। आईएमडी ने पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Feb 2021 3:22 AM GMT
इन राज्यों में कई दिन होगी बारिश: IMD ने जारी किया अलर्ट, भयानक होगा मौसम
X
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पांच दिनों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। यह बारिश और बर्फबारी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से होगी।

नई दिल्ली: देश के कई इलाकों में मौसम एक बार फिर बदलने जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पांच दिनों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। यह बारिश और बर्फबारी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से होगी। मौसम विभाग का कहना है कि जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड में मौसम बेहद खराब होगा। आईएमडी ने पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश की आशंका है जबिक उत्तराखंड में 23 से 27 फरवरी के दौरान बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

ये भी पढ़ें...बारिश का भयानक कहर: 5 दिन झमक कर गिरेगा पानी, इन राज्यों में अलर्ट हुआ जारी

मार्च से तापमान होगा गर्म

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मार्च की शुरुआत तक भारत के अधिकांश हिस्सों में गर्म तापमान हो सकता है। शनिवार से कोंकण और गोवा की कुछ इलाकों में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान हो सकता है।

Heavy Rain

मौसम विशेषज्ञों का कहना कि आज उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। उनका कहना है कि इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 26 फरवरी से भी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 26 से 28 फरवरी के बीच गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में अलर्ट जारी

आईएमडी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मंगलवार से शुक्रवार तक हिमाचल प्रदेश में भीषण बर्फबारी और गरज के साथ छिटपुट बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें...कोरोना के नए लक्षण: हो जाएं सावधान, सतर्कता के साथ डाइट में बदलाव

दक्षिण भारत में पड़ेंगे ओले

बंगाल की खाड़ी से तेज हवाएं चल रही है जिसके कारण दक्षिण भारत के कई इलाकों में ओले गिरे सकते हैं। सोमवार और मंगलवार को दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। आइएमडी का कहना है कि 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story