×

रेल यात्रियों को तगड़ा झटका: रेलवे ने रद्द कर दीं ये सभी ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने जानकारी दी है कि कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 16 दिसंबर से एक जनवरी तक कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 3:57 AM GMT
रेल यात्रियों को तगड़ा झटका: रेलवे ने रद्द कर दीं ये सभी ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट
X
रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा रेलवे की तरफ से कई ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पुरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस महामारी की वजह से लोगों को आम जीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है। कोरोना वायरस की वजह से कई सेवाओं पर अभी भी रोक जारी है। भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस महामारी के कारण रेग्युलर ट्रेनों का संचालन नहीं कर रहा है।

भारतीय रेलवे इस समय स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इसके कारण रेल यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए कई फैसले लिए हैं। अब इस बीच रेल के संचालन पर कोहरे की मार पड़ने लगी है। कोहरे की वजह से चल रही ट्रेनें कई घंटे लेट हो रही हैं।

देश के कई इलाकों में घना कोहरा पड़ रहा है। अब इस बीच रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा रेलवे की तरफ से कई ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है। रेलवे ने फैसला लिया है कि 31 जनवरी तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। अगर आप इन ट्रेनों में सफर करने की सोच रहे हैं, तो पहले इनकी पूरी लिस्ट देख लें।

ये भी पढ़ें...भीषण बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 48 घंटे झमाझम बरसेंगे बादल, चलेगी शीतलहर

Indian Railway

रद्द की गई ये ट्रेनें

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने जानकारी दी है कि कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 16 दिसंबर से एक जनवरी तक कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है। इनमें गोरखपुर-आनंद विहार टर्मिनस (ट्रेन संख्या 02571) 16, 20, 23, 27, 30 दिसंबर और 3, 6, 10, 13, 7, 20, 24, 27 और 31 जनवरी के बीच सभी बुधवार और रविवार को रद्द होगी। जबिक आनंद विहार टर्मिनस-गोरखपुर (ट्रेन संख्या 02572) 17, 21, 24, 28, 31 दिसंबर और 4, 7, 11, 14, 18, 21, 25 और 28 जनवरी के बीच सभी सोमवार को गुरुवार को रद्द होगी।

ये भी पढ़ें...आज भूख हड़ताल पर बैठेंगे प्रदर्शनकारी किसान, दिल्‍ली के सभी नाकों पर करेंगे अनशन

भारतीय रेलवे ने कोहरे के कारण कुछ ट्रेनों का आंशिक निरस्तीकरण कर दिया है। इनमें गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज (ट्रेन संख्या 05004) 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक प्रयागराज रामबाग से कानपुर अनवरगंज के बीच रद्द होगी, तो वहीं कानपुर अनवरगंज-गोरखपुर (ट्रेन संख्या 05003) 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक कानपुर अनवरगंज-प्रयागराज रामबाग के बीच रद्द की गई है।

ये भी पढ़ें...60 करोड़ वैक्सीन: एक बार में 100 लोगों का टीकाकरण, ऐसी है भारत की तैयारी

कुछ ट्रेनों को किसान आंदोलन के कारण रद्द किया गया है। आंदोलन के कारण पंजाब की कुछ ट्रेने रद्द की गई हैं। रेलवे ने अमृतसर-दरभंगा (ट्रेन संख्या 05212) को रद्द किया है। ये ट्रेन अमृतसर से 13 दिसंबर को जाने होने वाली थी। इसके अलावा अमृतसर-जयनगर अंबाला (ट्रेन संख्या 04652) और जयनगर-अमृतसर अंबाला (ट्रेन संख्या 04651) को रद्द कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story