×

रेल कर्मचारियों को मौका, अभी उठाए ये फायदा, 30 सितंबर आखिरी डेट

जिसका चयन रेलवे में 01 जनवरी 2004 के पहले हो गया था, लेकिन किसी कारण से वे ज्वाइन नहीं कर पाए थे , अब रेलवे ने ऐसे कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से जुड़ने का एक मौका दिया है। जिसके लिए उन कर्मचारी को 30 सितंबर तक अप्लाई करना होगा।

Monika
Published on: 20 Sep 2020 10:14 AM GMT
रेल कर्मचारियों को मौका, अभी उठाए ये फायदा, 30 सितंबर आखिरी डेट
X
इन रेल कर्मचारियों को मिल रहा पुरानी पेंशन स्कीम लाभ, ऐसे उठाए लाभ

अगर आप भी रेलवे में हैं या इससे संबंधित हो तो ये खबर आपके लिए बड़ी जानकारी हैं। भारत रेलवे ने अपने सभी कर्मचारियों के लिए बेहद अच्छी खबर लेकर आई हैं।

रेलवे की तरफ से खुशखबरी

आपको बता दें , कि जिसका चयन रेलवे में 01 जनवरी 2004 के पहले हो गया था, लेकिन किसी कारण से वे ज्वाइन नहीं कर पाए थे, अब रेलवे ने ऐसे कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से जुड़ने का एक मौका दिया है। जिसके लिए उन कर्मचारी को 30 सितंबर तक अप्लाई करना होगा।

ये भी पढ़ें- विवादित महेश भट्ट: इन अभिनेत्रियों से रहा नाता, बेटी संग भी हुये थे जमकर ट्रोल

मिली जानकारी के अनुसार रेल मंत्रालय की ओर से जारी किए गए निर्देशों के मुताबिक ऐसे कर्मचारी या अधिकारी जिनका चयन 01 जनवरी 2004 के पहले हो गया था। लेकिन वे सर्विस ज्वॉइन नहीं कर पाए थे, अब उन्हें पुरानी पेंशन स्कीम का फायदा मिलने वाला है। जिसे संबंधित दक्षिण रेलवे ने सभी निर्देश जारी कर दिए हैं।

इन सभी को मिलेगा फायदा

लेकिन यह जानना भी जरुरी हैं कि उनमे से वह कौन से कर्मचारी हैं जिन्हें इस पेंशन स्कीम का फयदा उठाने का मौका मिलने वाला हैं। रेलवे के मुताबिक यह मौका केवल उन कर्मचारियों या अधिकारियों को मिलेगा जिनका रिजल्ट और भर्ती की बाकी प्रक्रिया तो 31 दिसंबर 2003 से पहले पूरी हो गई थी। लेकिन वे नौकरी ज्वॉइन नहीं कर पाए थे. क्योंकि वे कर्मचारी इस स्कीम का फायदा नहीं उठा पाएंगे, जो निजी कारणों से नौकरी ज्वॉइन नहीं कर पाए थे। जैसे एजुकेशन और पुलिस वेरीफिकेशन में देरी, मेडिकल में कुछ समस्या, कोर्ट केस सहित अन्य कारणों से ज्वाइनिंग में देरी हुई।

ये भी पढ़ें- गरीबों के मसीहा बने गुजरात के तनुज पटेल, 400000 को कराया भोजन

उन सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को केवल एक मौका मिलेगा, जो 30 सितंबर तक ओपन है। रेलवे की ओर से एक फॉर्म जारी किया गया है, जिसे भरकर जमा करना होगा। गौरतलब है कि पिछले कई सालों से लगातार कर्मचारी और अधिकारी पुरानी पेंशन स्कीम की मांग कर रहे थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story