×

बुरी खबर! रेल यात्रियों को लगा बड़ा झटका, इतना बढ़ा किराया

भारतीय रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगा है। रेलवे ने नए साल में यात्री किराये को बढ़ा दिया है। यह बढ़ोत्तरी अधिकतम 4 पैसे तक हुई है। इससे यात्रियों को पहले की तुलना में अब ज्यादा किराया देना होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 31 Dec 2019 2:12 PM GMT
बुरी खबर! रेल यात्रियों को लगा बड़ा झटका, इतना बढ़ा किराया
X

नई दिल्ली: भारतीय रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगा है। रेलवे ने नए साल में यात्री किराये को बढ़ा दिया है। यह बढ़ोत्तरी अधिकतम 4 पैसे तक हुई है। इससे यात्रियों को पहले की तुलना में अब ज्यादा किराया देना होगा। इस रेल किराए में बढ़ोत्तरी का लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों पर पड़ेगा। यह बढ़ा किराया 1 जनवरी 2020 से लागू होगी।

नॉन एसी सेकेंड क्लास के किराये में प्रति किलोमीटर 1 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। स्लीपर क्लास के किराये को 1 पैसे बढ़ाया है, तो वहीं फर्स्ट क्लास के किराये में 1 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।

यह भी पढ़ें...CDS पर राजनीति! कांग्रेस बोली, इसलिए मोदी सरकार ने की बिपिन रावत की नियुक्ति

मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में बढ़े किराये की बात करें तो सेकेंड क्लास के किराये में 2 पैसे, स्लीपर क्लास के किराये में 2 पैसे तथा फर्स्ट क्लास के किराये में 2 पैसे की बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें...CAA पर बड़ी खबर: अब पास हुआ ये प्रस्ताव, तो सीएम ने किया ऐसा ऐलान

तो वहीं रेलवे ने वातानुकूलित श्रेणी की बात करें तो एसी चेयर कार के किराये में 4 पैसे, एसी-3 टीयर के लिए 4 पैसे, एसी-2 टीयर के किराये में 4 पैसे तथा एसी फर्स्ट क्लास के किराये में भी चार पैसे का इजाफा किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story