अभी-अभी यात्रियों के लिए बुरी खबर, रद्द हुईं 300 से ज्यादा ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने शनिवार (21.12.2019) को 339 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे की ओर से कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को भी रद्द किया गया है। भारत में चल रहे प्रदर्शनों के चलते काफी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने शनिवार (21.12.2019) को 339 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे की ओर से कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को भी रद्द किया गया है। भारत में चल रहे प्रदर्शनों के चलते काफी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

अगर आप भी ट्रेन से यात्रा करने वाले तो आपकी ट्रेन की स्थिति क्या है उसे चेक कर लें। सबसे अधिक पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। देश भर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत कार्यों की वजह से कई ट्रैफिक ब्लॉक लिए गए हैं। ऐसे में गाड़ियों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इन गाड़ियों को रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें…CAA के खिलाफ हिंसा की आग में जला UP, 11 की मौत, इन जिलों में इंटरनेट बंद

रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को रद्द किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाली है। वहीं स्टेशनों पर अनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है।

139 सेवा पर एसएमएस कर के भी गाड़ियों की स्थिति जान सकते हैं। वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में आप अपने रूट की दूसरी ट्रेन के विकल्प पर विचार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें…आखिर इन देशों के अल्पसंख्यकों की चिंता कौन करेगा?

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार करीब 500 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था।

नागरिकता कानून संशोधन को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है। कुछ शहरों में इस प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। कुछ ट्रेनें हिंसा की वजह से तो कुछ ट्रैफिक ब्लॉक की।