×

रेलवे का बड़ा ऐलान: टिकट कराने वालों को लगा झटका, अब करना होगा इंतजार

बड़ी खबर है कि, भारतीय रेलवे ने नियमित यात्री ट्रेनों में 30 जून, 2020 को या उससे पहले यात्रा करने के लिए बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द कर दिया है।

Shreya
Published on: 14 May 2020 5:06 AM GMT
रेलवे का बड़ा ऐलान: टिकट कराने वालों को लगा झटका, अब करना होगा इंतजार
X

नई दिल्ली: बड़ी खबर है कि, भारतीय रेलवे ने नियमित यात्री ट्रेनों में 30 जून, 2020 को या उससे पहले यात्रा करने के लिए बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द कर दिया है। भारतीय रेलवे की तरफ से 30 जून 2020 तक बुक किए गए सभी टिकटों पर रिफंड दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: इस बीमारी से पीड़ित लाखों लोगों की हो सकती है मौत, इनके लिए कोरोना बना खतरा

12 मई से शुरू किया गया था संचालन

बता दें कि कोरोना वायरस के संकट के बीच भारतीय रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। इन ट्रेनों में सफर के लिए ऑनलाइन टिकट बुक की जा रही थी। वहीं इस बीच भारतीय रेलवे ने 30 जून, 2020 तक या उससे पहले बुक की गई सभी टिकट को कैंसिल कर दिया गया है। हालांकि रेलवे ने कहा है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों और विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना पर WHO ने कही डराने वाली बात, जाहिर की ये बड़ी आशंका

यात्रियों को मिलेगा रिफंड

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से रेलवे का संचालन बंद रखा गया था। उसके बाद रेलवे ने 12 मई से कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया था। हालांकि अब भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों और विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। कैसिंग की गई टिकटों के लिए रेलवे यात्रियों को रिफंड भी करेगा

यह भी पढ़ें: Birthday Special: सबसे कम उम्र में कप्तान बना था ये क्रिकेटर, मिली थी हत्या की धमकी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story