रेलवे ने रद्द की 200 ट्रेनें, चेक करें कहीं आपकी तो नहीं

अगर आप आज यानि रविवार को ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो ये आपके लिए खास खबर है। क्योंकि भारतीय रेलवे ने रविवार को 200 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इं

नई दिल्ली: अगर आप आज यानि रविवार को ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो ये आपके लिए खास खबर है। क्योंकि भारतीय रेलवे ने रविवार को 200 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इंडियन रेलवे ने कुछ एक्सप्रेस और कुछ मेल ट्रेनों को रद्द किया है। ट्रेन में सफर से पहले ये जांच लें कि कहीं आपकी ट्रेन भी तो इस लिस्ट में शामिल नहीं है।

200 से ज्यादा ट्रेनें हुईं रद्द-

रेलवे की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार को 200 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया गया है। बता दें कि देश के कई हिस्सों में रेलवे जोन्स में मरम्मत का काम करने के लिए ट्रेनों को रद्द किया गया है। ट्रेनों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए भारतीय रेलवे ने इनको रद्द किया है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनकी लिस्ट रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, जानिए अपने शहर के रेट्स

SMS करके पा सकते हैं सूचना-

वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल की गई ट्रेनों के बारे में जानकारी दी गई है। इसके अलावा यात्री 139 सेवा पर SMS करके भी गाड़ियों की स्थिति के बारे में सूचना पा सकते हैं। वहीं जिन यात्रियों की ट्रेन कैंसिल हो चुकी हैं वो अपना टिकट कैंसिल करके पूरा रिफंट पा सकते हैं।

भारतीय रेलवे में हर रोज 2 करोड़ से ज्यादा लोग सफर करते हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में समय-समय पर पटरियों की मरम्मत के लिए इंडियन रेलवे की ओर से कई बार ट्रैफिक को ब्लॉक किये जाते हैं। जिसकी वजह से ट्रेनों को बेहतर रुप से चलाने के लिए ट्रेनों को रद्द करना पड़ जाता है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! मिला दिवाली गिफ्ट, सरकार ने किया ऐलान