कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! मिला दिवाली गिफ्ट, सरकार ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश सरकार ने दिवाली के मौके पर सभी सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनरों पर बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल प्रदेश सरकार ने दिवाली के अवसर पर सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन 1 नवंबर की जगह उससे पहले ही 25 अक्टूबर को दे दिया जाएगा।

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सरकार ने दिवाली के मौके पर सभी सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनरों पर बड़ी खुशखबरी दी है। सरकारी कर्मचारी अब त्योहार पर दिल खोलकर खर्चा कर भी पाएंगे। दरअसल प्रदेश सरकार ने दिवाली के अवसर पर सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन 1 नवंबर की जगह उससे पहले ही 25 अक्टूबर को दे दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले से 27 लाख से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

यह भी देखें… फिर भूकंप से हिला भारत! जोरदार झटके से दहशत में लोग, नापी गई तीव्रता

सरकार एडवांस में देगी वेतन

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार बीतें वर्षों में दिवाली और होली के त्योहारों के आखिरी हफ्ते में पड़ने पर वेतन को एडवांस में देते आई है। और इस त्योहारी सीजन भी कर्मचारी संगठनों ने अपर मुख्य सचिव वित्त से मिलकर दिवाली के त्योहार पर 26 अक्टूबर को बैंक अवकाश और 27 अक्टूबर को दिवाली के उपलक्ष्य में अवकाश होने की वजह से अक्टूबर माह का वेतन 1 नवंबर की बजाय दिवाली से पहले ही भुगतान कराने की अपील की थी।

Diwali

इसके बाद अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल ने 26 को बैंक अवकाश और 27 को दिवाली पर सार्वजनिक अवकाश बताते हुए 25 अक्तूबर को ही वेतन भुगतान का आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों, मुख्य व वरिष्ठ कोषाधिकारियों को इस आदेश का तत्परता से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से लगभग 15 लाख से अधिक राज्य कर्मचारियों, शिक्षण संस्थानों में कार्यरत, शहरी स्थानीय निकायों तथा 12.50 लाख से अधिक पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों समेत सभी सरकारी कर्मचारियों की अक्तूबर माह की तनख्याह और पेंशन का भुगतान 25 अक्तूबर को ही हो जाएगा।

यह भी देखें… भूकंप के तेज झटके! हिल गया शहर, घरों से भागे डरे-सहमे लोग