×

रेलवे से 2 लाख सवाल: लॉकडाउन से परेशान यात्रियों को मिला ऐसे जवाब

लॉक डाउन के दौरान ट्रेनें रद्द होने के बाद से भारतीय रेलवे के लिए देशवासियों के मन कई सवाल हैं। रेलवे इन सभी सवालों के जबाव दे रहा, इस बात की पुष्टि ऐसे होतो है कि रेलवे ने लॉकडाउन लागू होने के शुरुआती दो हफ्तों में लगभग 2 लाख से ज्यादा सवालों के जवाब दिये।

Shivani Awasthi
Published on: 11 April 2020 4:24 PM GMT
रेलवे से 2 लाख सवाल: लॉकडाउन से परेशान यात्रियों को मिला ऐसे जवाब
X

नई दिल्ली। लॉक डाउन के दौरान ट्रेनें रद्द होने के बाद से भारतीय रेलवे के लिए देशवासियों के मन कई सवाल हैं। रेलवे इन सभी सवालों के जबाव दे रहा, इस बात की पुष्टि ऐसे होतो है कि रेलवे ने लॉकडाउन लागू होने के शुरुआती दो हफ्तों में लगभग 2 लाख से ज्यादा सवालों के जवाब दिये।

लॉकडाउन के शुरुआती 2 हफ्तों में रेलवे ने दिए 2 लाख से ज्यादा जवाब

दरअसल, कोरोना के मद्देनजर जब पीएम मोदी ने 25 मार्च को लॉक डाउन का एलान किया तो भारतीय रेलवे ने अपनी पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया। इसके बाद यात्रियों की तरफ से रेलवे को लेकर कई सवाल उठे। रेलवे ने सभी के जवाब दिए। जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के शुरुआती 15 दिनों में रेलवे से 2 लाख से अधिक सवाल पूछे गए।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से यात्रियों को बचाएगा रेलवे: 15 अप्रैल से कर सकेंगे सफर, ये नए नियम लागू

यात्रियों ने पूछे रेलवे से ये सवाल:

बता दें कि लोगों के ज्यादातर सवाल ट्रेने सेवा दोबारा शुरू होने को लेकर थे। इसके अलावा जिन्होंने रिजर्वेशन करवा रखा था, रिफंड को लेकर काफी सवाल थे, जैसे रिफंड कब मिलेगा, नियम क्या है और रिफंड में किस तरह की रियायत दी जायेगी।

ये भी पढ़ेंः भारतीय रेलवे ने तैयार किया इतना सस्ता वेंटिलेटर, कीमत है सिर्फ इतनी

यात्रियों के लिए 24 घंटे रेलवे कम्युनिकेशन रहा एक्टिव, ऐसे दिए जवाब

रेल मंत्रालय कि ओर से बताया गया कि विभाग के कर्मियों ने लॉकडाउन के पहले दो हफ्तों में कम्‍युनिकेशन प्लेटफार्म्स पर 2,05,000 से अधिक सवालों के जवाब दिए गए। इतना ही नहीं, इन मे से 90 फीसदी सवालों के जवाब सीधे फोन के माध्यम से बातचीत में दिए गए। इसके लिए रेलवे कंट्रोल ऑफिस, कम्युनिकेशन और फीडबैक प्लेटफार्म के हेल्पलाइन-139, 138 के अलावा सोशल मीडिया और ईमेल पर रेलवे कर्मी 24 घंटे एक्टिव रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story