×

उड़ान भरेगी टैक्सी: देश की पहली AIR Taxi सेवा आज से शुरू, इतने पैसों में कराएगी सैर

आम लोगों को हवाई यात्रा का लुफ्त उठाने और जल्द से जल्द जिलों के बीच की दूरी तय करने के लिए हरियाणा में मकर संक्रांति के पर्व पर एयर टैक्सी सेवा शुरू हो रही है।

Shivani Awasthi
Published on: 14 Jan 2021 6:48 AM GMT
उड़ान भरेगी टैक्सी: देश की पहली AIR Taxi सेवा आज से शुरू, इतने पैसों में कराएगी सैर
X

चंडीगढ़: हरियाणा में मकर संक्रांति के मौके पर आज से देश की पहली एयर टैक्सी सेवा शुरू होने जा रही है। ये एयर टैक्सी सर्विस हरियाणा के हिसार से चंडीगढ़ रूट पर उड़ान भरेगी। 50 मिनट के सफर के जरिये आम लोग हवाई यात्रा का लुफ्त उठा सकेंगे। वहीं इसका किराया 1755 रुपये इस रूट के लिए तय किया गया है।

देश की पहली एयर टैक्सी सेवा आज से शुरू

दरअसल, आम लोगों को हवाई यात्रा का लुफ्त उठाने और जल्द से जल्द जिलों के बीच की दूरी तय करने के लिए हरियाणा में मकर संक्रांति के पर्व पर एयर टैक्सी सेवा शुरू हो रही है। फ़िलहाल एयर टैक्सी का रूट हिसार से चंडीगढ़ है। दोपहर 12 बजे के बाद चंडीगढ़ से हिसार के लिए एयर टैक्सी उड़ेगी और यही विमान वापसी में हिसार से चंडीगढ़ जाएगा। चार सीटर इस विमान का किराया प्रति व्यक्ति 1755 रुपये हैं। एयर टैक्सी की शुरुआत झज्जर के कैप्टन वरुण कर रहे है। 50 मिनट में यात्री हिसार से चंडीगढ़ की यात्रा कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः फ्री वैक्सीन पर फैसला: मोदी सरकार करेगी घोषणा, इस दिन का इंतजार

हिसार से चंडीगढ़ रूट का किराया 1755 रुपये

ख़ास बात ये हैं कि अगर यात्री एयरपोर्ट से फ्लाइट लेता है तो उसे ये महंगी पड़ती है, साथ ही चेक इन में भी समय लगता है। हलांकि एयर टैक्सी आपके पैसों और समय की बचत करेगी। चेक इन के लिए घंटे भर पहले आने की जरूरत नहीं। 10 मिनट पहले पहुँच कर एयर टैक्सी विमान की सीमित सीट भरते ही उड़ान शुरू हो जाती है। बता दें कि इस विमान म एक पायलट के अलावा तीन यात्रियों के बैठने की जगह होती है।

इन रुट्स पर जल्द भरेगी उड़ान

फिलहाल तो हिसार से चंडीगढ़ के रूट पर एयर टैक्सी सेवा शुरू हुई है। हालंकि योजना है कि आगामी समय में 26 अलग अलग रूटों पर एयर टैक्सी उड़ान भरेगी। इसके लिए हिसार से चंडीगढ़ रूट का किराया 1755 रुपये और समय 50 मिनट लगेगा। वहीं हिसार से धर्मशाला 2500 रुपये में डेढ़ घंटे में पहुंचेंगे। साथ ही हिसार से देहरादून रूट पर 2500 रुपये में सवा घंटे में यात्री पहुँच सकेंगे। यहां इस बात का ध्यान रखें कि एयर टैक्सी की उड़ान का समय मौसम पर निर्भर रहेगा। मौसम साफ रहेगा या नहीं उसके हिसाब से ही एयर टैक्सी उड़ान भर सकेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story