×

उड़ते प्लेन में आग! खतरे में 200 से ज़्यादा लोगों की थी जान, लेकिन तभी...

इस मामले की जांच के आदेश डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने दे दिये हैं और फ्लाइट (6ई-336) को लेकर एयरलाइन प्रवक्ता का बयान भी आ गया है। एयरलाइन प्रवक्ता ने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी के कारण विमान में आग लग गई थी।

Manali Rastogi
Published on: 23 Jun 2023 10:07 AM GMT
उड़ते प्लेन में आग! खतरे में 200 से ज़्यादा लोगों की थी जान, लेकिन तभी...
X

नई दिल्ली: एक इंडिगो विमान की उस वक़्त इमरजेंसी लेंडिंग करवानी पड़ी, जब उसके इंजन में अचानक आग लग गई। यह विमान रविवार देर रात गोवा से दिल्ली जा रहा था। इस विमान में गोवा के पर्यावरण मंत्री निलेश काबराल सहित 200 यात्री सवार थे। हालांकि, डेबोलिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी।

यह भी पढ़ें: मचा हड़कंप! छोटी सी बात पर सरेराह गोली मारकर उतारा मौत के घाट

इस मामले में गोवा के पर्यावरण मंत्री निलेश काबराल ने कहा कि देर रात करीब 1.15 बजे यानि उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही इंडिगो विमान की इमरजेंसी लेंडिंग करवानी पड़ी क्योंकि इंजन में आग लग गई थी। ऐसे में फ्लाइट (6ई-336) के पायलट ने तुरंत इंजन बंद कर उसे गोवा की ओर घुमा लिया।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल 100 के पार! इस राजा ने दी कड़ी चेतावनी

वहीं, इस मामले की जांच के आदेश डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने दे दिये हैं और फ्लाइट (6ई-336) को लेकर एयरलाइन प्रवक्ता का बयान भी आ गया है। एयरलाइन प्रवक्ता ने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी के कारण विमान में आग लग गई थी। हालांकि, किस कारण से तकनीकी खराबी हुई, अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story