×

एयरलाइन का सख्त फैसला: कर्मचारियों को दिया झटका, चली गई इतनों की नौकरी

कोरोना काल के मद्देनजर लाखों कर्मचारियों की नौकरियां खतरे में हैं। इस कड़ी में इंडिगो एयरलाइन ने अपने 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया है।

Shivani
Published on: 20 July 2020 5:29 PM GMT
एयरलाइन का सख्त फैसला: कर्मचारियों को दिया झटका, चली गई इतनों की नौकरी
X

नई दिल्‍ली: कोरोना संकट के बीच कई आर्थिक मोर्चे पर कई कंपनियां कमजोर पड़ी तो कर्मचारियों पर भी इसका असर दिखना शुरू हो गया। कहीं कर्मचारियों की छटनी हुईं तो कहीं सैलेरी में कटौती। वहीं कोरोना संकट और लॉकडाउन का असर एयरलाइन्स पर भी देखने को मिला। पहले एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती कर झटका दिया तो वहीं अब इंडिगो ने भी बड़ा फैसला लिया है।

इंडिगो एयरलाइन्स में 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी

कोरोना काल के मद्देनजर लाखों कर्मचारियों की नौकरियां खतरे में हैं। इस कड़ी में इंडिगो एयरलाइन ने अपने 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया है। इंडिगो ने वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए कर्मियों की छंटनी करने का फैसला लिया है।

एयर इंडिया के बाद अब इंडिगो ने कर्मचारियों को दिया झटका

इस बारे में जानकारी देते हुए इंडिगो एयरलाइंस के सीईओ रॉन्जय दत्ता ने बताया कि कंपनी अपने 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। दत्ता ने कहा, ‘‘ऐसे में हर संभव उपाय पर गौर करने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि हमें अपने कार्यबल में 10 प्रतिशत की कमी करने का पीड़ादायक फैसला लेने की जरूरत होगी। इंडिगो के इतिहास में इतना दुखद कदम पहली बार उठाया जा रहा है।’’

ये भी पढ़ेंः ‘वर्क फ्रॉम होम’ पर PM ने कही ये बात, IBM के सीईओ संग अहम चर्चा

कोरोना के मद्देनजर वित्तीय स्थिति का दिया हवाला

बता दें कि इंडिगो सस्ती विमानन सेवा देने वाली कंपनियों में से एक हैं। महामारी की वजह से पैदा हुए आर्थिक संकट के चलते कंपनी ने अब ये फैसला लिया है।

23 मार्च से बंद हैं अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई यात्रा

गौरतलब है कि 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू हो गया था।ऐसे में सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई यात्रा सेवाओं पर रोक लगा दी गयी थी। हालाँकि बाद में 25 मई से घरेलू हवाई यात्रा को दोबारा शुरू किया गया लेकिन अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा अभी तक प्रतिबंधित है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story