×

'वर्क फ्रॉम होम' पर PM ने कही ये बात, IBM के सीईओ संग अहम चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (IBM) के CEO अरविंद कृष्ण से वीडियो कॉन्फरेंसिंग के जरिए बातचीत की।

Shivani
Published on: 20 July 2020 4:57 PM GMT
वर्क फ्रॉम होम पर PM ने कही ये बात, IBM के सीईओ संग अहम चर्चा
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच भारत की अर्थव्यवस्था काफी प्रभावित हुई। हालाँकि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और जन सहूलियत के लिए भरपूर प्रयास किया। भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (IBM) के CEO अरविंद कृष्ण से वीडियो कॉन्फरेंसिंग के जरिए बातचीत की। पीएम मोदी ने आईबीएम के सीईओ को भारतीयों को रोजगार दें और देश के लगभग 20 शहरों तक पहुंचने की बधाई दी।

IBM के CEO अरविंद कृष्ण संग पीएम मोदी की बातचीत

इंटरनेशनल बिजनेस मशीन का भारत से गहरा नाता है। देश के बीस शहरों में एक लाख से अधिक लोग आईबीएम के लिए काम करते हैं। बता दें कि अरविंद कृष्ण इसी साल आईबीएम के सीईओ चयनित हुए हैं। अरविंद कृष्ण से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भारत में वर्क फ्रॉम होम कल्चर को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित किया गया है।



एक लाख से ज्यादा भारतीय आईबीएम के लिए कर रहे काम

ऐसे वक्त में आईबीएम ने भी बड़ा फैसला लिया और अपने 75 फीसदी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सहूलियत दी। पीएम ने आईबीएम के इस कदम की सराहना की और कहा कि सरकार भी वर्क फ्रॉम होम के कल्चर को लगातार सुनिश्चित करने की कोशिश में जुटी रही।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर की पहली तस्वीर: दिखेगा इतना भव्य, ये बढ़ाएंगे सुंदरता

तकनीक और डेटा की बेहतर शिक्षा देने की जरूरत

वहीं सीईओ अरविंद कृष्ण ने पीएम को सलाह दी की भारत में तकनीक और डेटा को लेकर लोगों को बेहतर और प्राथमिक शिक्षा देने की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को जल्द से जल्द तकनीक का ज्ञान होना जरुरी है। वहीं भारत में निवेश को लेकर पीएम ने कहा कि ये वक्त देश में इन्वेस्ट के लिए बहुत अच्छा है। भारत तकनीक के क्षेत्र में हो रहे निवेश का स्वागत कर रहा है।

भारत में निवेश के लिए ये सही समय

बता दें कि चार दिन पहले ही संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ में भारत के स्थायी प्रतिनिधि रहे डिप्लोमैट सैयद अकबरुद्दीन ने भी देश में डिजिटल फ्यूचर के लिए हो रहे निवेश पर ख़ुशी जताई थी। सैयद अकबरुद्दीन ने ट्वीट कर कहा था कि भारत के डिजिटल फ्यूचर के लिए निवेश उमड़ पड़ा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story