×

इंडिगो ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानकर आप हो जाएंगे हैरान

कंपनी ने कहा कि दिसंबर महीने की शुरुआत में उसके सर्वर को हैक कर लिया गया था। कंपनी को इस बात की आशंका है कि हैकर कंपनी ने कुछ आंतरिक दस्तावेजों को सावर्जनिक वेबसाइटों पर अपलोड कर सकते हैं। 

Shreya
Published on: 1 Jan 2021 6:42 AM GMT
इंडिगो ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानकर आप हो जाएंगे हैरान
X
दिसंबर 2020 की शुरुआत में हैक हुआ था indigo का सर्वर

नई दिल्ली: इंडिया की मशहूर विमानन कंपनी (Aviation Company) ने गुरुवार को खुलासा किया है कि दिसंबर की शुरुआत में उसका सर्वर हैक (Server Hack) हो गया था। ये घटना इंडिगो (IndiGo) के साथ हुई थी। कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दिसंबर महीने की शुरुआत में उसके सर्वर को हैक कर लिया गया था। कंपनी को इस बात की आशंका है कि हैकर कंपनी ने कुछ आंतरिक दस्तावेजों (Internal Documents) को सावर्जनिक वेबसाइटों (Public Websites & Platforms) पर अपलोड कर सकते हैं।

दिसंबर 2020 की शुरुआत में हैक हुआ था सर्वर

विमानन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने बताया कि दिसंबर 2020 की शुरुआत में उसका सर्वर हैक हुआ था, हालांकि उसने बहुत कम समय के अंदर इस पर काबू पा लिया और इसका असर मामूली (Minimal Impact) रहा है। कंपनी ने कहा कि हमें मामले की गंभीरता का अंदाजा है और हम विशेषज्ञों व अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं, जिससे घटना की गहराई की जांच की जा सके।

यह भी पढ़ें: झारखंड के कृषि मंत्री ने दिल्ली में किसानों के साथ बिताई रात, आंदोलन को दिया समर्थन

indigo (फोटो- ट्विटर)

31 जनवरी तक मिलेगा पैसा

आपको बता दें कि हाल ही में इंडिगो (Indigo) ने यात्रियों के टिकट का पैसा लौटाने का ऐलान किया। इंडिगो का कहना है कि वो अपनी रद्द उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटा देगा। बता दें कि ये उड़ानें इस साल कोरोना के चलते लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से रद्द हुई थीं। इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था। क्रेडिट शेल का मतलब है कि इसका यूज करके उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:ममता सरकार ने सौरव से जमीन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की, वजह जान चौंक जाएंगे

नकदी की कमी के चलते नहीं वापस किए गए थे पैसे

एयरलाइन की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि उसने करीब एक हजार करोड़ रुपये के रिफंड से जुड़े कामकाज पूरे कर लिए हैं। यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का लगभग 90 फीसदी है। इंडिगो के सीईओ (CEO) रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि हमारे पास नकदी का प्रवाह रुकने की वजह से हम पैसा नहीं लौटा पा रहे थे, लेकिन धीरे-धीरे सुधार होने के बाद हमारी प्राथमिकता है कि रद्द उड़ानों के पैसे यात्रियों को लौटा दिए जाएं।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे सेना के वीर कर्नल ‘बुल’, पाक से बचाया था सियाचिन, PM ने जताया शोक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story