×

यहां नहीं थम रहा मौत का कहर, 91 नए मामले, कुल आंकड़ा हुआ इतना

मध्य प्रदेश के इंदौर बुरी तरह से कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुका है। जिले में शनिवार को भी कई नए मामले सामने आए। जिले में 91 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है।

Shreya
Published on: 26 April 2020 6:57 AM GMT
यहां नहीं थम रहा मौत का कहर, 91 नए मामले, कुल आंकड़ा हुआ इतना
X

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर बुरी तरह से कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुका है। जिले में शनिवार को भी कई नए मामले सामने आए। शनिवार को कुल 441 सैंपल्स की जांच की गई, जिसमें से 91 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है। इन नए मामलों की पुष्टि होने के बाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1,176 तक पहुंच चुका है। जबकि अब तक इंदौर में कुल 57 लोगों की जान जा चुकी है।

अब तक कुल 5,594 सैंपल्स की हुई जांच

CMHO डॉ प्रवीण जड़िया की रिपोर्ट के अनुसार, इंदौर में अब तक कुल 5 हजार 594 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को भी कोई मरीज रिकवर होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: मौलाना साद यूट्यूब चैनल पर देता था भड़काऊ भाषण? अगर सच निकला तो…

जांच की रिपोर्ट आने के बाद जिले में बढ़ेंगे मामले

जबकि अब तक इंदौर के पेंडिंग 606 सैंपल्स और भोपाल के लगभग एक हजार सैंपल्स जो जांच के लिए प्लेन से पुडुचेरी भेजे गए थे, उनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। ऐसा माना जा रहा है कि इन सैंपल्स की रिपोर्ट आने के बाद इंदौर में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

आज से खुलेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में रविवार यानि 26 अप्रैल से हॉटस्पॉट एरिया को छोड़रक सभी गावों में आवश्यक सामानों की दुकानें खोली जा सकती हैं। वहीं ये फैसला कंटेनमेंट एरिया में लागू नहीं होंगे। साथ ही इस दौरान सुरक्षात्मक उपायों और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें: सेना के हथियारों पर सीडीएस का बड़ा बयान: सेना के आत्म निर्भर बनने का समय

इन दुकानों को खोलने की नहीं है इजाजत

CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में (हॉटस्पॉट एरिया को छोड़कर), मोहल्लों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी। हालांकि शहरों में मुख्य बाजार, मॉल, सिनेमाघर, जिम, ब्यूटी पार्लर, सैलून को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश के इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार, खरगोन जिले और कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में कोई भी दुकानें खोलने की इजाजत नहीं होगी।

हर जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन

CM ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए हर जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप गठित किया गया है। यह ग्रुप अपने-अपने जिले के हालातों को देखते हुए दुकानों को खोलना है या नहीं इसका फैसला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आखिर बिग बी ने क्यों कहा कि, कोरोना नहीं छोड़ रहा पीछा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story