मौलाना साद यूट्यूब चैनल पर देता था भड़काऊ भाषण? अगर सच निकला तो…

तब्लीगी जमात को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। मरकज के मुखिया मौलाना साद के बारे में नए-नए खुलासे…

नई दिल्ली: तब्लीगी जमात को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। मरकज के मुखिया मौलाना साद के बारे में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। जांच में पता चला है कि मौलाना साद एक यूट्यूब चैनल चलाता था। क्राइम ब्रांच की टीम इस चैनल के तह तक जाकर हर एंगल से पता कर रही है।

ये भी पढ़ेंः करण जौहर बोले- मैं किसके लिए और क्यों अपने आप को सुन्दर बनाऊं?

विदेशी जमातियों पर नहीं हुई कोई भी कार्रवाई

इसी चैनल के जरिए मौलाना साद भड़काऊ भाषण दिया करता था। दूसरी ओर, क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके विदेशी जमातियों के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि उनको लेकर प्रशासन ही फैसला करेगा। बता दें कि ये क्वारंटीन सेंटर में ही रुके हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना संकट: योगी सरकार ने बनाया ये बड़ा प्लान, 15 लाख लोगों को देगी रोजगार

चैनल के बारे में ये पता किया जाएगा

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चैनल संबंध में बताया है कि मौलाना साद के यूट्यूब चैनल के बारे में फिलहाल तहकीकात की जा रही है। यह पता किया जाएगा कि उस चैनल को कहां-कहां और किस-किसने एक्सेस किया है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में लॉकडाउन में आज हर चौराहे पर पुलिस ने दिखाई सख्ती, देखें तस्वीरें

कोई भी आदमी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है

साथ ही पुलिस यह पता लगा रही है कि मौलाना चैनल के लिए रिकार्डिंग किन स्थानों पर बैठकर करता था। हालांकि, अभी कोई स्टूडियो या किसी ऐसे स्थान के बारे में पता नहीं चल सका है। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस मामले में अब तक 70 से अधिक लोगों से पूछताछ हो चुकी है। उनमें से कोई भी आदमी पूछताछ में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः PM मोदी की ‘मन की बात’: कोरोना ने बदला नजरिया, दुनिया कह रही Thank You

मौलाना की कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार

बता दें कि मौलाना साद के कोरोना की रिपोर्ट आने बाद ही उससे पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने अपने सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है, जो मौलाना साद से पूछे जाने हैं। इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौलाना साद के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः पुलिसकर्मियों पर कोरोना का भयानक हमला: कई संक्रमित, एक की मौत