×

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी की शॉपिंग, जानिए क्या-क्या की खरीदारी

पीएम मोदी ने सोमवार को कुछ खास शॉपिंग भी की पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि महिला दिवस के अवसर पर उन्होंने महिला उद्यमियों, डिजाइनरों द्वारा तैयार किया गया कुछ सामान खरीदा है। पीएम मोदी ने इस दौरान हर प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दी और सभी का लिंक भी साझा किया।

suman
Published on: 8 March 2021 12:13 PM GMT
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी की शॉपिंग, जानिए क्या-क्या की खरीदारी
X
सोशल मीडिया से

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आज पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश की महिलाओं को इसकी बधाई दी और और इस खास मौके पर महिलाओं के हाथों बने सामान की जमकर खरीदारी की। आज हम आपको बताएंगे भी और दिखाएंगे भी कि देश के प्रधानमंत्री ने क्या-क्या खरीदारी की।



नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को बधाई दी

महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को बधाई दी। इसी के साथ पीएम मोदी ने सोमवार को कुछ खास शॉपिंग भी की पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि महिला दिवस के अवसर पर उन्होंने महिला उद्यमियों, डिजाइनरों द्वारा तैयार किया गया कुछ सामान खरीदा है। पीएम मोदी ने इस दौरान हर प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दी और सभी का लिंक भी साझा किया।

यह पढ़ें....यूपी पंचायत चुनाव: औरैया में कांग्रेस प्रदेश सचिव ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

इसमें तमिलनाडु की खास शॉल, बंगाल के जूट का फाइल फोल्डर, असम का गमछा जैसे सामान पीएम मोदी ने महिला दिवस पर क्या-क्या खरीदा... खास बात ये है कि पीएम मोदी ने जिन सामानों को खरीदा है, उनमें से कुछ का संबंध इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों वाले राज्यों से भी है। पश्चिम बंगाल, पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु ऐसे ही राज्य हैं।

टोडा जनजाति का बनाया शॉल

तमिलनाडु की महिलाओं द्वारा डिजाइन किया हुआ शॉल खरीदा है। इस शॉल को टोडा जनजाति के कारीगरों द्वारा बनाया गया है। पीएम मोदी शॉल की तारीफ करते हुए उसे अद्भुत बताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मैंने एक शॉल खरीदा है। यह उत्पाद ट्राइब्स इंडिया द्वारा बेचा जा रहा है।



567 रुपये की पेंटिंग्स

पीएम मोदी ने इसके अलावा एक ट्राइबल पेंटिंग की भी खरीदारी की है। पेंटिंग की तस्वीर को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा। परिवेश में एक और रंग जुड़ा, उन्होंने आगे लिखा, हमारे आदिवासी समुदायों की ये शानदार कला, इस गोंड पेपर पेंटिंग में रंगों और रचनात्मकता का विलय है। जो पेंटिंग उन्होंने खरीदी है उसकी कीमत 567 रुपये है।

एक प्रकार का गमछा खरीदा

पीएम मोदी ने इसके बाद खादी स्टॉल से मधुबनी पेंटिंग वाली एक स्टोल (एक प्रकार का गमछा) भी खरीदी। इसको लेकर उन्होंने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा, खादी महात्मा गांधी और भारत के समृद्ध इतिहास के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है। एक खादी मधुबनी पेंटिंग स्टोल खरीदी. यह एक शीर्ष गुणवत्ता वाला उत्पाद है और और हमारे नागरिकों की रचनात्मकता के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है. यह स्टोल उन्होंने 1300 रुपये में खरीदी है।



यह पढ़ें....बलिया: महिला ने की बुलंद आवाज, शिक्षा अधिकारी के खिलाफ उठाया यह कदम

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले सोमवार सुबह ही ट्विटर के जरिए महिला दिवस की बधाई दी थी। पीएम मोदी ने कहा था कि महिलाएं लगातार समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रही है, सरकार नारी शक्ति को मजबूत करने के लिए काम कर रही है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी कई बार फैशन ट्रेंड तय करकरते आए हैं। फिर चाहे मोदी जैकेट हो, पीएम मोदी जिन गमछों को पहनते हैं वो हो या फिर मोदी कुर्ता, पीएम मोदी का ये अंदाज उनके समर्थकों को भाता रहा है।

suman

suman

Next Story