INX Case: दाखिल चार्जशीट में सामने आए इन 14 आरोपियाें के नाम

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने पी चिंदबरम सहित 14 लोगों के खिलाफ अपनी चार्टशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई की चार्जशीट में पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम और पीटर मुखर्जी का नाम भी शामिल किया गया है। फिलहाल तो पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद है।

INX Case: दाखिल चार्जशीट में सामने आए इन 14 आरोपियाें के नाम

INX Case: दाखिल चार्जशीट में सामने आए इन 14 आरोपियाें के नाम

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने पी चिंदबरम सहित 14 लोगों के खिलाफ अपनी चार्टशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई की चार्जशीट में पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम और पीटर मुखर्जी का नाम भी शामिल किया गया है। फिलहाल तो पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद है। इस मामले में दिल्ली की कोर्ट में 21 अक्टूबर को सुनवाई होनी है।

यह भी देखें… अभी-अभी दिग्गज नेता की हत्या से पार्टी में मचा हड़कंप, बेरहमी से रेता गला

14 लोगों में इनके नाम

इस मामले में सीबीआई की चार्जशीट में 14 लोगों में इनके नाम है-

पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम, भास्कर, पी चिदंबरम, सिंधुश्री खुल्लर, अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना, आर प्रसाद, आईएनएक्स मीडिया, एएससीएल और शतरंज प्रबंधन का नाम है। दाखिल चार्जशीट में वित्त मंत्रालय के 4 पूर्व अफसरों के नाम भी शामिल है।

इसके बाद सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट में कहा कि जिस गवाह ने पी. चिदंबरम के खिलाफ बयान दिया था, वह सिर्फ इंद्राणी मुखर्जी नहीं हैं। बल्कि एक और गवाह है, जिन्होंने उनके खिलाफ बयान दिया है।

यह भी देखें… खौफनाक घटना: लड़की को मारी चाकू और खुद के साथ किया ऐसा काम

बता दें कि राजधानी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पी. चिदंबरम की हिरासत बढ़ा दी है। पी. चिदंबरम 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहेंगे। उन्हें अब 24 अक्टूबर को ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। गुरुवार को ईडी की टीम ने पी. चिदंबरम से पूछताछ के लिए पहुंची थी और फिर बाद में गिरफ्तार किया था।

ये है मामला

वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के अपने कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी देने में कथित अनियमितता में संलिप्तता को लेकर पी. चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था, और तब से ही वे न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं।

यह भी देखें… IAS को जान का खतरा: इसलिए उठाया गया ये बड़ा कदम, जानें पूरा मामला

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App