×

INX मीडिय केस: CBI की हिरासत में ही रहेंगे चिदंबरम, 2 सितंबर तक बढ़ी कस्टडी

आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पी चिदंबरम की शुक्रवार को सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है। सुनवाई के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को कोर्ट लाया गया है। सीबीआई ने कोर्ट से चिदंबरम की 5 दिन की हिरासत बढ़ाने की मांग की है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Aug 2019 9:57 AM GMT
INX मीडिय केस: CBI की हिरासत में ही रहेंगे चिदंबरम, 2 सितंबर तक बढ़ी कस्टडी
X

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पी चिदंबरम की शुक्रवार को सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है। सुनवाई के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को कोर्ट लाया गया है। सीबीआई ने कोर्ट से चिदंबरम की 5 दिन की हिरासत बढ़ाने की मांग की है, क्योंकि सीबीआई को अभी कुछ और सह-आरोपियों से चिदंबरम का सामना करवाना है।

सीबीआई की मांग पर कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत को बढ़ा दिया है। पूर्व वित्त मंत्री 2 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में रहेंगे। इससे पहले सीबीआई की मांग पर जज ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आपने (सीबीआई) पहले दिन ही 15 दिन की हिरासत क्यो नहीं मांगा? आप रोज कितना सवाल करते हैं यानी पूछताछ।

यह भी पढ़ें..शाहजहांपुर केस, लड़की को सीधे दिल्ली लाए यूपी पुलिस: SC

इस पर सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि हम रोजाना 8 से 10 घंटे पूछताछ करते हैं। इस पर जज ने कहा कि आप 10 घंटे पूछताछ करते हैं और मुझे केवल इतना कम पेपर दे रहे हैं।

सीबीआई ने कोर्ट से कहा है कि पूर्व वित्त मंत्री पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...बंगाल से बड़ी खबर: मॉब लिंचिंग के खिलाफ पेश हुआ बिल, इनको मिलेगी ऐसी सजा

इससे पहले कोर्ट ने 26 अगस्त को उनकी रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी। उधर, गुरुवार को INX मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट ने ईडी केस में अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब कोर्ट 5 सितंबर को इस मामले में फैसला सुनाएगा और तब तक ईडी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है।

यह भी पढ़ें...मुश्किल में चिन्मयानंद: बरामद लड़की और करोड़ों का खेल, पुलिस ने दी जानकारी

चिदंबरम को डर है कि अगर रिमांड खत्म हुई तो उनको जेल भेजा जा सकता है, इसलिए चिदंबरम खुद ही ऑफर दे रहे हैं। चिदंबरम को लगता है कि अगर रिमांड के बाद बेल नहीं मिली तो उन्हें तिहाड़ भेजा जा सकता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story