×

IPS से भिड़ीं कंगना: सैकड़ों में पॉपुलर होने लगी रूपा, झगड़े से हो गई ट्रेंड

IPS डी. रूपा कर्नाटक में इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस(IG) के पद पर पोस्टेड हैं। ये कर्नाटक सरकार में होम सेक्रेटरी भी हैं। इस बीच ट्विटर पर लोग इन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग डी. रूपा के ऊपर पावर का गलत इस्तेमाल करने के गंभीर आरोप भी लगा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 8:44 AM GMT
IPS से भिड़ीं कंगना: सैकड़ों में पॉपुलर होने लगी रूपा, झगड़े से हो गई ट्रेंड
X
IPS डी. रूपा कर्नाटक में इंस्पेक्टर IG के पद पर पोस्टेड हैं। ये कर्नाटक सरकार में होम सेक्रेटरी भी हैं। इस बीच ट्विटर पर लोग इन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

कर्नाटक। आईपीएस(IPS) डी. रूपा कर्नाटक में इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस(IG) के पद पर पोस्टेड हैं। ये कर्नाटक सरकार में होम सेक्रेटरी भी हैं। इस बीच ट्विटर पर लोग इन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग डी. रूपा के ऊपर पावर का गलत इस्तेमाल करने के गंभीर आरोप भी लगा रहे हैं। इसके पीछे वजह है @TIinExile मतलब कि ट्रू इंडोलॉजी नाम के ट्विटर अकाउंट का सस्पेंड होना। बता दें, ये ट्विटर अकाउंट भारतीय इतिहास से जुड़े फैक्ट्स शेयर करने का दावा करता है।

ये भी पढ़ें... उड़े आतंकियों के चीथड़े: तबाही लेकर आ रहा था ये ट्रक, सेना ने ऐसे लिया एक्शन

14 नवंबर की फेसबुक पोस्ट

दरअसल डी. रूपा और ‘ट्रू इंडोलॉजी’ अकाउंट के बीच इस मुद्दे पर जमकर बहस हो गई। पटाखे भारतीय हैं या नहीं और शास्त्रों में इनका जिक्र है या नहीं। इस बात की शुरुआत रूपा के 14 नवंबर की फेसबुक पोस्ट से हुई।

ऐसे में आईपीएस(IPS) रूपा ने फेसबुक पर लोगों से सवाल किया कि दिवाली के पटाखों पर बैन लगने से लोगों को क्या दिक्कत है? इसी पोस्ट को उन्होंने बाद में ट्विटर पर भी शेयर किया। इस पर लोगों ने उनसे पूछा कि क्या वह बाकी धर्म से जुड़े रिवाज़ों पर भी सवाल करेंगी?



ये भी पढ़ें...चेन्नई में 262 स्टूडेंट का किया गया कोरोना टेस्ट, चार छात्र पाए गए पॉजिटिव

‘ट्रू इंडोलॉजी’ का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

फिर ‘ट्रू इंडोलॉजी’ के इसी मुद्दे पर तर्क करते हुए कहा कि भारत के प्राचीन शास्त्रों में भी पटाखों का उल्लेख किया गया है। जिसके बाद इस ट्वीट पर रूपा ने कहा कि अगर उल्लेख है, तो उसका सबूत पेश करें। फिर जमकर वाद-विवाद हुआ। उसके बाद बुधवार यानी 18 नवंबर को ‘ट्रू इंडोलॉजी’ का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया।

हालाकिं ये साफ नहीं है कि किसकी शिकायत पर अकाउंट सस्पेंड हुआ, लेकिन लोग लगातार रूपा को टारगेट कर रहे हैं। दूसरी तरफ अकाउंट को रीस्टोर करने की मांग भी तेजी से हो रही है।

आईपीएस रूपा ने ट्विट कर लिखा, ‘किसी काल्पनिक उत्पीड़न पर पीड़ित बनने का नाटक करना। बिना किसी नाम या चेहरे के गाली-गलौच करना काम है। चोरी ऊपर से सीना जोरी, वाह। फैक्ट्स के साथ बातें रखने वाले कई लोगों को तुम्हारे फॉलोअर ट्रोल करते हैं। अब तुम्हारा समय खत्म हुआ।’

ये भी पढ़ें...खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी, वीरता से छुड़ा दिए थे अंग्रेजों के छक्के

ट्वीट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर वायरल

जिसके बाद उनके इसी ट्वीट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर वायरल हो रहा है। साथ ही आरोप लगाया गया है कि ऑफिसर ने अपनी शक्तियों का उपयोग करते हुए अकाउंट को सस्पेंड करा दिया है।

ऐसे में बॉलीवुड क्वीन कंगना रणौत और भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी अकाउंट सस्पेंड किए जाने को लेकर आवाज उठाई है। क्वीन कंगना ने कहा कि अयोग्यता और फ्रस्टेशन की वजह से ऐसा कदम उठाया गया है। इस लड़ाई में हम साथ हैं। वहीं कई यूजर्स ने इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन करार दिया है।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्विटर इंडिया पर आरोप लगाया कि बिना किसी कारण से इस अकाउंट को सस्पेंड किया गया है।



ये भी पढ़ें...शिवसेना ने उगला जहरः भाजपा को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, अब होगा बवाल

Newstrack

Newstrack

Next Story