×

कमिश्नरी सिस्टम से पत्नी का बढ़ा कद! IPS पत्नी होंगी, IPS पति की 'बॉस'

हाल ही में लागू हुए पुलिस कमिश्नरी सिस्टम के कारण हुआ है। पत्नी वृंदा शुक्ला और पति अंकुर अग्रवाल दोनों आईपीएस अधिकारी हैं। बचपन में अंबाला में पड़ोसी भी थे।

SK Gautam
Published on: 20 Jan 2020 8:35 AM GMT
कमिश्नरी सिस्टम से पत्नी का बढ़ा कद! IPS पत्नी होंगी, IPS पति की बॉस
X

नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हाईटेक शहर नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम लागू किया गया। सिस्टम लागू किये जाने के बाद एक महिला आईपीएस का कद उनके आईपीएस पति से बड़ा हो गया है। जिसके कारण अब यह कहा जा रहा है कि 'आईपीएस पत्नी होगी, आईपीएस पति की 'बॉस'।

बचपन में अंबाला में पड़ोसी थे, विदेश की नौकरी छोड़कर आईपीएस बने

गौरतलब है कि यह सब कमाल है जिले में हाल ही में लागू हुए पुलिस कमिश्नरी सिस्टम के कारण हुआ है। पत्नी वृंदा शुक्ला और पति अंकुर अग्रवाल दोनों आईपीएस अधिकारी हैं। बचपन में अंबाला में पड़ोसी भी थे। हाई स्कूल तक दोनों अंबाला के ही जीसस एंड मेरी स्कूल में साथ-साथ ही पढ़े भी थे। पहले विदेश में नौकरी की, नौकरी छोड़कर आईपीएस बने और फिर परिणय सूत्र में बंध गए।

ये भी देखें : सात फेरों के वो सातों वचन: जिसको आजकल नहीं पूरा कर पाते पति-पत्नी

वृंदा शुक्ला अब तक लखनऊ स्थित पुलिस महानिदेशालय (मुख्यालय) में नियुक्त थीं। वृंदा को अब गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरी सिस्टम लागू होते ही यहां तैनाती दे दी गई है। पद मिला पुलिस उपायुक्त यानि डीसीपी (महिला सुरक्षा)। वृंदा के पति अंकुर अग्रवाल को एक महीने पहले ही गौतमबुद्ध नगर जिले में नगर पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात किया गया था।

आईपीएस पत्नी को तैनाती मिलते ही रुतबा बढ़ा

कमिश्नरी सिस्टम लागू हुआ तो आईपीएस पत्नी की यहां तैनाती मिलते ही रुतबा बढ़ना लाजिमी था। सो बढ़ भी गया। इस नए सिस्टम में आईपीएस पति यानि अंकुर अग्रवाल अब अतिरिक्त या फिर अपर पुलिस उपायुक्त (एडिश्नर डीसीपी) कहे जाएंगे।

ये भी देखें : लखनऊ की बेटी बनी मिसाल: लाखों चेहरों की मुस्कान के लिए कर रही ये काम

मतलब डीसीपी पत्नी वृंदा पति अंकुर की अब बॉस होंगी। दोनों ने अमेरिका में एक निजी कंपनी में नौकरी करने के दौरान ही भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बनने की तैयारी शुरू कर दी थी। वृंदा को 2014 में दूसरे प्रयास में आईपीएस का नागालैंड काडर मिल गया। इसके दो साल बाद ही उनके पति अंकुर अग्रवाल को 2016 में बिहार आईपीएस कैडर हासिल हो गया। दोनों ने पिछले ही साल फरवरी में शादी किया था।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story